ग्वालियर पहुंचे सिंधिया, बोले- रणथंबौर, कूनो, शिवपुरी का माधव और पन्ना नेशनल पार्क बनेगा वन्य प्राणी विशेष कॉरिडोर 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर पहुंचे सिंधिया, बोले- रणथंबौर, कूनो, शिवपुरी का माधव और पन्ना नेशनल पार्क बनेगा वन्य प्राणी विशेष कॉरिडोर 

देव श्रीमाली,GWALIOR.  केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि पर्यावरण विभाग के विशेष सहयोग और प्रयासों से मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच वाइल्डलाइफ कॉरिडोर निर्माण किया जा रहा है। इस कॉरिडोर में रणथंबोर नेशनल पार्क से कूनो माधव नेशनल पार्क और पन्ना नेशनल पार्क तक विशेष कॉरिडोर तैयार किया जाएगा। जिसमें टाइगर चीते और अन्य जंगली जीव जंतु स्वच्छंद होकर विचरण कर सकेंगे ।





पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा





सिंधिया ने उम्मीद जाहिर की कि यह कॉरिडोर न सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि विश्वभर के पर्यटकों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा। जिसमें माधव नेशनल पार्क में टाइगर और कूनो उद्यान में चीते देखने को मिलेंगे और हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक, इस कॉरिडोर को निहारने यहां पहुंचेंगे। 





ये भी पढ़ें...











कल रिलीज होंगे टाइगर





सिंधिया ने बताया कि 10 मार्च को शिवपुरी पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में माधव नेशनल पार्क में तीन टाइगर को छोड़ा जाएगा। सिंधिया ने कहा कि माधव उद्यान पिछले 27 सालों से टाइगर के बिना सूना था और यह सूनापन अब खत्म होने जा रहा है। तीन टाइगर पहले एक निश्चित बाड़े में रिलीज किए जाएंगे, बाद में उन्हें पूरे माधव नेशनल पार्क में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी 3 साल की मेहनत के बाद शिवपुरी माधव नेशनल पार्क को यह टाइगर मिले हैं। 





ग्वालियर पहुंचे सिंधिया  





सिंधिया आज (9 मार्च) दो दिन के ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने इस दौरान ग्वालियर और अंचल में आयोजित उनके कार्यक्रमों की जानकारी मीडिया से साझा की और बताया कि मेरे पूज्य पिताजी माधवराव सिंधिया की स्मृति में 2 दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए यहां आए हैं। जिसमें 10 मार्च की सुबह राष्ट्रीय महिला-पुरुष मैराथन में वे शामिल होंगे और उसके बाद शिवपुरी जाएंगे।



सिंधिया वाइल्डलाइफ विशेष कॉरिडोर मध्यप्रदेश न्यूज सिंधिया दो दिन ग्वालियर सिंधिया ग्वालियर Scindia Wildlife Special Corridor Scindia two days Gwalior Scindia Gwalior Madhya Pradesh News Scindia said सिंधिया बोले