ग्वालियर में राहुल गांधी के सवाल पर सिंधिया बोले- ना किसी से दोस्ती है और ना दुश्मनी; ओलावृष्टि वाले क्षेत्रों में जाएंगे 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में राहुल गांधी के सवाल पर सिंधिया बोले- ना किसी से दोस्ती है और ना दुश्मनी; ओलावृष्टि वाले क्षेत्रों में जाएंगे 

देव श्रीमाली, GWALIOR. कभी गांधी परिवार के नजदीकी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया अब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हैं और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हैं, लेकिन अब उन्होंने साफ कहा कि मेरी न किसी से दोस्ती थी और न किसी किसी से दुश्मनी है। यह बात उन्होंने ग्वालियर पहुंचने पर कही। उन्होंने ओलावृष्टि क्षेत्रों में शीघ्र दौरा करने की भी बात कही।





राहुल गांधी से जुड़े सवाल पर यह बोले सिंधिया 





केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय प्रवास पर शनिवार (18 मार्च) को ग्वालियर पहुंचे। यहां ग्वालियर एयरपोर्ट पर सिंधिया का जोरदार स्वागत किया गया जिसके बाद सिंधिया ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान राहुल गांधी से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा कि मेरी ना किसी से दोस्ती है ना दुश्मनी। सिंधिया राजपरिवार का इतिहास इसका गवाह है। सिंधिया परिवार का एक ही मकसद जनसेवा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के पहले पायदान पर जिले को आगे बढ़ाना ही उनका पहला लक्ष्य है।





ये भी पढ़े...











मोदी के नेतृत्व में हो रहा है भारत उदय





सीमावर्ती राज्य के दौरे पर सिंधिया ने कहा कि अभी हाल में ही उत्तराखंड के एक सीमावर्ती गांवों में रात्रि विश्राम करके आए हैं। सभी सीमावर्ती गांव तक विकास योजनाओं का पहुंचाना केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि कैबिनेट स्तर के केंद्रीय मंत्रियों द्वारा सीमावर्ती राज्यों में रात बिताई जा रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि केवल बड़े शहरों नहीं बल्कि सीमावर्ती गांव तक जब सरकारी विकास योजनाएं पहुंचेंगी। तभी देश का विकास हो पाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत उदय हो रहा है और भारत का विकास हो रहा है।





ओलावृष्टि पर सिंधिया ने कहा- अन्नदाता के साथ खड़ा हूं





ग्वालियर सहित पूरे अंचल भर में हुई ओलावृष्टि से नुकसान पर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अन्य दाताओं की पूरी मदद का भरोसा जताया है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि अशोक नगर ग्वालियर और आसपास के जिलों में ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। उनके द्वारा जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में चर्चा कर जानकारी ली गई है और अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में जाकर नुकसान का दौरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। किसान अन्नदाता है और सिंधिया राजपरिवार हमेशा अन्नदाता के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद अन्य दाताओं की साथ खड़े हैं और संकट की इस घड़ी में उन्हें पूर्ण मुआवजा दिलाया जाएगा। मैं खुद जाकर ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करूंगा। जिससे अन्नदाता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।





इंदौर को जल्द मिलेगी एक और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा





केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा है कि मध्य प्रदेश में  विमान सेवाओं के विस्तार को लेकर उड्डयन मंत्रालय द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। प्रदेश के सभी बड़े शहरों को विमाान सेवा से जोड़ने के लिए, जहां निरंतर कार्य हो रहा है तो वहीं इंदौर जैसे महानगर को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सेवाएं दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इंदौर से दुबई तक हवाई सेवा शुरू की जा सकती है और अब इंदौर से शारजाह के लिए शीघ्र ही हवाई सेवा शुरू किए जाने के प्रयास हैं, जिससे अंतरराष्ट्रीय  स्तर तक प्रदेश के शहरों की पहुंच हो सकेगी। ग्वालियर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का कार्य भी तेजी से पूरा किया जा रहा है और प्रदेश हवाई सेवाओं में देश के अन्य बड़े राज्यों के समकक्ष जल्दी ही खड़ा हो जाएगा।



ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर Scindia Airlines Scindia Rahul Gandhi Scindia Gandhi Scindia Bole Jyotiraditya Scindia Gwalior सिंधिया विमान सेवाएं सिंधिया गांधी सिंधिया राहुल गांधी सिंधिया बोले