बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दूसरी FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दूसरी FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

BHOPAL. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। धीरेंद्र शास्त्री पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। उनके खिलाफ राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ में दूसरे झंडे उतारने और भगवा झंडा फहराने के मामले में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर राजसमंद जिले के केलवाड़ा में दर्ज की गई है। बागेश्वर धाम के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। पहली एफआईआर हाथीपोल पुलिस थाने में दर्ज हुई थी।





publive-image





झंडे हटाने वाले 5 युवक गिरफ्तार





पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर उदयपुर में सभा में कुंभलगढ़ किले में लगे अन्य झंडे हटाने और भगवा झंडे लगाने को लेकर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। एसआई अर्जुनलाल ने बताया कि वे रात को गश्त कर रहे थे। एक सफेद रंग की कार रुकी और 5 युवक उतरे। वे एक स्थल पर लगे झंडों को हटाने की कोशिश करने लगे। पांचों उदयपुर के रहने वाले थे और शराब के नशे में थे। पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में युवकों ने बताया कि सभा में धीरेंद्र शास्त्री ने ललकारा था कि कुंभलगढ़ में भगवा झंडे लगाए, वे इसलिए आए थे।





जमानत याचिका लगाने की तैयारी





बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के वकील प्रशांत पाठक ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ दूसरी एफआईआर दर्ज हुई है। उनके खिलाफ गंभीर गैर जमानती धाराएं लगाई गई हैं। हम कोर्ट में जमानत याचिका लगाने जा रहे हैं।





FIR में भड़काऊ भाषण का जिक्र





बागेश्वर धाम के खिलाफ पहली एफआईआर पुलिस के एक कर्मचारी ने ही दर्ज करवाई है। इस FIR में लिखा गया है कि 'मैं गांधी ग्राउंड में ड्यूटी पर था। उस समय वहां पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री भाषण दे रहे थे। इसी दौरान उनके उन्होंने अपने भाषण में भड़काऊ शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि कुंभलगढ़ में जो 100 हरे झंडे लहरा रहे हैं, इन्हें भगवा झंडे में बदल दो। तुम बुजदिल हो, डूब मरो, तुम्हारे होते कोई हरा झंडा फहरा दे रहा है। महाराणा प्रताप के किले में, कुंभा के किले में बप्पा रावल के किले में लगा रहे हैं उनको भगवा रंग में बदल दो।' एसपी विकास शर्मा ने बताया कि कुंभलगढ़ के किले पर लगे हरे झंडों की जगह भगवा झंडे लगाने की बात धीरेंद्र शास्त्री की तरफ से कही गई थी। इसी भड़काऊ बयान पर मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि सभा के संबोधन के दौरन धीरेंद्र शास्त्री ने कई बातें ऐसी रखीं, जिससे शहर के लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़की हैं।





ये खबर भी पढ़िए..





ग्वालियर के वरिष्ठ पत्रकार ने जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल को भेजा कानूनी नोटिस, सिन्हा ने गांधी जी की लॉ की डिग्री पर उठाए थे सवाल





कन्हैया हत्याकांड पर भी बोले धीरेंद्र शास्त्री





धीरेंद्र शास्त्री ने सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया हत्याकांड का जिक्र भी किया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि एक कन्हैया भले ही धोखे से हमारे बीच से चला गया हो, लेकिन हर घर में कन्हैया होगा। इस दौरान उन्होंने राजस्थान और मेवाड़ की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेवाड़ ऐसी धरा है, जहां की माता-बहनें, भाई ही नहीं, यहां का घोड़ा चेतक भी वीर होता है।



Pandit Dhirendra Shastri पंडित धीरेंद्र शास्त्री Bageshwar Dham बागेश्वर धाम FIR on Dhirendra Shastri Dhirendra Shastri accused of giving controversial speech 2 FIR against Dhirendra Shastri धीरेंद्र शास्त्री पर एफआईआर धीरेंद्र शास्त्री पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ 2 एफआईआर