बालाघाट में सर्चिंग कर रहे जवानों को देखकर सामान छोड़ भागे 3 संदिग्ध, फेंके सामान से मिली भरमार बंदूक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में सर्चिंग कर रहे जवानों को देखकर सामान छोड़ भागे 3 संदिग्ध, फेंके सामान से मिली भरमार बंदूक

Balaghat, Suneel Kore. बालाघाट जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों की आमद और मौजूदगी का अहसास हो रहा है, हालांकि बीते कुछ समय से नक्सलियों ने ऐसी कोई घटना को अंजाम नहीं दिया है लेकिन लगातार बालाघाट पुलिस को सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से जुड़े सामान मिलने से पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर है। बीते दिवस जहां हॉकफोर्स के जवानों ने मालकुआ के जंगल से डंप करके रखे गये नक्सली विस्फोटक और सामग्री को बरामद किया था। 





वहीं 8 जनवरी को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस चौकी देवरबेली अंतर्गत केराटोला और सतोना के जंगल में सर्चिंग कर रही थी, इस दौरान ही 3 संदिग्ध व्यक्ति कुछ सामान ले जाते दिखाई दिये। जैसे ही उनकी नजर हॉकफोर्स के जवानों पर पड़ी वह सामान फेंककर जंगल की ओट लेते हुए फरार हो गये। जिसे पुलिस ने सुरक्षित ढंग से बरामद कर जब तलाशी ली तो उसमें एक भरमार बंदूक और चप्पले मिली है। जिसे पुलिस ने बरामद कर अग्रिम कार्यवाही के लिए लाजी पुलिस थाना के सुपुर्द कर दिया है।





इस मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है। वहीं इससके बाद क्षेत्र में संबंधित क्षेत्र में सर्चिंग अभियान को बढ़ा दिया है। जिसको लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमावर्ती क्षेत्र लांजी थाना अंतर्गत प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के दर्रेकसा एवं मलाजखंड दलम के नक्सली सदस्य अवैध शस्त्र एवं गोलाबारूद्ध के दम पर शासन एवं कानून के विरूद्ध लगातार अपनी गतिविधियों को संचालित करते हुए पुलिस बल की हत्या के आशय से क्षेत्र में लगातार सक्रिय है।





जिसकी लगातार सूचनायें मुखबिर के माध्यम से मिल रही है। जिसे देखते हुए क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। यह सघन सर्चिंग का ही परिणाम है कि अज्ञात तीन व्यक्तियों द्वारा हॉकफोर्स के जवानों को देखकर सामान छोड़कर फरार हो गये। जिसमें एक भरमार बंदूक मिली है। एसपी की ओर से बताया गया कि पूरी तरह से चौकस पुलिस बल लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी रखे है और किसी भी प्रकार की कोई जानकारी मिलने पर तत्काल एक्शन लिया जा रहा है। 



Balaghat News Seeing the soldiers searching in Balaghat 3 suspects ran away leaving the goods gun was found from the dumped goods