शहडोल में वीडी शर्मा ने कहा- सांसद-विधायक कार्यकर्ता की नहीं सुन रहे तो मुझे बताएं, मैं डांटकर कहूंगा कि सुनते क्यों नहीं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
शहडोल में वीडी शर्मा ने कहा- सांसद-विधायक कार्यकर्ता की नहीं सुन रहे तो मुझे बताएं, मैं डांटकर कहूंगा कि सुनते क्यों नहीं

SHAHDOL. मध्य प्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं, रोज नए बयान और नई रणनीतियां सामने आ रही हैं। इसी बीच 21 मई को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शहडोल में जिला कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को उत्साहवर्धन का काम किया। वीडी ने दो टूक कहा कि सांसद हिमाद्री सिंह हों, विधायक जय सिंह मरावी हों या बाकी जनप्रतिनिधि। अगर इनसे कुछ कहना है तो कार्यकर्ताओं को मुझसे कहने का अधिकार है। मैं डांटकर कह सकता हूं कि अपने कार्यकर्ता की क्यों नहीं सुनते हो। गलती से इधर, उधर का आ गया तो फिर किससे कहोगे। 





19 मई को भोपाल में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कहा था कि बीजेपी जिलाध्यक्ष किसी के सामने कुर्सी से खड़े नहीं होते। कार्यकर्ताओं की कोई नहीं सुनता। कैलाश के इस तीखे भाषण पर बैठक में जमकर तालियां बजी थीं। वीडी के बयान से भी साफ है कि बीजेपी किसी भी रूप से चुनाव के ऐन मौके पर कार्यकर्ताओं नाराज नहीं करना चाहती, बल्कि उन्हें बूस्ट करना चाहती है।





'शिवराज और मोदी के नारे लगाइए'





बैठक में शहडोल बीजेपी जिलाध्यक्ष ने प्रदेशाध्यक्ष के नारे लगवाए तो प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नारे लगवाने कहा। वीडी शर्मा ने शहर में एंट्री के साथ ही बुलेट पर रैली भी निकाली। कार्यकर्ताओं ने कई जगह उनका स्वागत भी किया। बूथ सशक्तिकरण अभियान में जयसिंहनगर, जैतपुर और खैरहा मंडल में सौ प्रतिशत काम पूरा होने पर मंडल अध्यक्षों को सम्मानित किया।





'कांग्रेस के कंडक्टर गड्ढे की गहराई नापता था'





बैठक में प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस शासन में एक बार रीवा से बस से सुबह शहडोल के लिए निकले तो रात में पहुंचे। रास्ते में कंडक्टर लकड़ी से पानी भरे गड्ढे की गहराई मापकर बस को आगे बढ़ाने कहता था। प्रदेश को बीजेपी की सरकार ने विकासशील प्रदेश से विकसित प्रदेश की दौड़ में ला दिया है। यह बात चाय दुकान से लेकर हर जगह लोगों को बताएं। कांग्रेस के बहकावे में नहीं आए, वे लोग तो कार्यक्रम की फोटो देखते हैं। पता चला कोई कार्यकर्ता नीचे बैठा है तो बरगलाने पहुंच जाते हैं कि आपका सम्मान नहीं हुआ।





स्थानीय नेताओं की शिकायत- अधिकारी जनप्रतिनिधियों को पूछ नहीं रहे





सर्किट हाउस में कई स्थानीय नेताओं ने वीडी से शिकायत की- मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान कार्यक्रम का बेहतर रिस्पॉन्स नहीं आ रहा। अधिकारी जनप्रतिनिधियों को पूछ नहीं रहे। अधिकारी कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों के इशारे पर ही निर्णय ले लेते हैं। शहर व जिले में आपत्तिजनक स्थान पर बीजेपी पदाधिकारियों की पट्टिका लगे वाहनों के खड़े होने से पार्टी की छवि पर असर पड़ता है। इसके लिए पार्टी स्तर पर गाइडलाइन जारी होनी चाहिए। 





मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता जेठानंद भागदेव पहुंचे तो प्रदेशाध्यक्ष ने उनका स्वागत किया। उम्र के इस पड़ाव में संगठन के प्रति समर्पण भाव देकर नई पीढ़ी के कार्यकर्ताओं को संदेश दिया। हर बूथ पर 51% वोट शेयर के साथ पार्टी को जीत दिलाने का संकल्प दिलाया। कहा कि जिन्होंने जीवन लगाकर संगठन को खड़ा किया है। उनके घर जाना जाएं, उनसे बात करना। सम्मान देकर आशीर्वाद लेना चाहिए। 



MP News एमपी न्यूज MP Assembly Elections 2023 एमपी विधानसभा चुनाव 2023 MP BJP chief VD Sharma bluntly VD Sharma advice in Shahdol BJP strategy in MP elections एमपी बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा की दो टूक शहडोल में वीडी शर्मा की नसीहत एमपी चुनाव में बीजेपी की रणनीति