एमपी में जमकर चला ''मामा'' का बुलडोजर, सीएम योगी को पीछे छोड़ा, मुक्त कराई हजारों हेक्टेयर जमीन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
एमपी में जमकर चला ''मामा'' का बुलडोजर, सीएम योगी को पीछे छोड़ा, मुक्त कराई हजारों हेक्टेयर जमीन

BHOPAL. यूपी के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद गैंगस्टर अतीक अहमद के गुर्गों के ठिकानों पर जमकर बुलडोजर चल रहे हैं। तो वहीं मध्यप्रदेश में भी शिवराज सिंह के बुलडोजर जमकर चल रहे हैं। यूपी के तर्ज पर एमपी में भी माफिया के खिलाफ शिवराज का बुलडोजर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना की जाएं तो मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का बुलडोजर तेज गति से माफिया की कमर तोड़ने में लगा हुआ है।



यूपी में माफिया पर चला बुलडोजर



उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की बीच बाजार हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद आरोपियों और उनके समर्थकों पर लगातार योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर चल रहा है। आरोपियों के मकानों को जमींदोज किया जा रहा है। इसी कार्रवाई को लेकर अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लगातार हो रही है। 



शिवराज के बुलडोजर से मुक्त हुई 23000 हेक्टेयर जमीन



माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की बात की जाए तो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुलडोजर के उपयोग के मामले में काफी आगे नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में साल 2022 में 23000 हेक्टेयर भूमि माफियाओं के कब्जे से मुक्त मुक्त कराई गई है। मुक्त कराई गई इन जमीनों पर सुराज कालोनियों का निर्माण हो रहा है। 



मध्य प्रदेश में इन भू माफियाओं पर हुई कार्रवाई 




  • कलखेड़ा गांव में भूमाफिया इसरार खान, प्रताप राजवंश, श्याम सिरोनिया से 100 करोड़ रुपए मूल्य की 40 एकड़ जमीन मुक्त कराई गई।


  • देवास जिले के बागली थाना क्षेत्र के नब्बू खान से वन विभाग में करोड़ों की जमीन मुक्त कराई।

  • मंदसौर के सीतामऊ के बदमाश अमजद लाला, रुस्तम के कब्जे से 13 करोड़ मूल्य की 4 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई।

  • गुना के कश्मीरा जाट से 20 बीघा शासकीय जमीन छुड़वाई गई।

  • खरगोन के भू माफिया योगेश ठक्कर से 60 करोड़ से अधिक मूल्य की 11 एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त हुई।

  • जबलपुर के थाना बरेला के आदतन अपराधी अब्दुल रज्जाक से 13 करोड़ मूल्य की जमीन मुक्त कराई गई. इसके अलावा मोड़ा ताल तालाब से 280 करोड़ की 40 हेक्टेयर जमीन भू माफियाओं से मुक्त कराई गई।

  • सिंगरौली के जिला बदर भूमाफिया सुरेश चौरसिया से सवा करोड़ की 5 एकड़ भूमि से कब्जा हटाया गया।

  • इसके अलावा उज्जैन, इंदौर, देवास, रतलाम, खरगोन सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में 800 से ज्यादा गुंडों के अवैध मकान और प्रतिष्ठान तोड़ दिए गए।


  • Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh CM Shivraj Singh UP CM Yogi Adityanath यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह Bulldozers in Madhya Pradesh thousands of acres of land freed मध्यप्रदेश में बुलडोजर हजारों एकड़ जमीन मुक्त कराई