Advertisment

इंदौर में 15 हजार की रिश्वत के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़े फायर ब्रिगेड के SI और कांस्टेबल, ऑडियो आया सामने

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
इंदौर में 15 हजार की रिश्वत के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़े फायर ब्रिगेड के SI और कांस्टेबल, ऑडियो आया सामने

संजय गुप्ता, INDORE. एमपी अजब है...अब यहां 15 हजार की रिश्वत को लेकर फायर ब्रिगेड के एक SI और एक कांस्टेबल में ठन गई। मुद्दा यह हुआ कि एक शोरूम में आग बुझाने के लिए SI शिवनारायण शर्मा ने संचालक से 15 हजार रुपए ले लिए। कांस्टेबल जबर सिंह चौधरी को कुछ नहीं मिला तो उसने शोरूम संचालक को फोन घुमा दिया, उसने भी SI को लाइन में ले लिया और बता दिया कि मैंने जब रुपए दे दिए तो फिर आपने उन्हें क्यों नहीं दिए। इसकी ऑडियो अब विवाद के बाद सामने आई है। सबसे बड़ी बात तो यह कि यह राशि तत्कालीन SP के नाम पर ली गई, जो 30 अप्रैल को रिटायर हो चुके हैं।





इस तरह है ऑडियो में चर्चा-











  • कांस्टेबल- फायर ब्रिगेड से चौधरी बोल रहा हूं सर।

Advertisment



  • ऑटो मोबाइल संचालक- कहां से... हां बोलो...।


  • कांस्टेबल- सर उसने आज तक हमें कुछ नहीं दिया है। मैं इंतजार कर रहा हूं। मैंने साहब को बोल दिया है कि उसने मेरे मित्र को चमकाकर पंचनामा बनाने के 15 हजार रुपए लिए हैं। किसी को नहीं दिए। 


  • ऑटो मोबाइल संचालक- सुनो रुपए मुझे चमकाकर नहीं लिए, मैं किसी खां से नहीं चमकता, वो तो प्यार मोहब्बत में उन्होंने मांगे थे तो दिए हैं। मैं अभी उनको लाइन पर लेता हूं।
  • Advertisment



  • SI शिवनारायण शर्मा- हैलो कौन बोल रहा है? 


  • ऑटो मोबाइल संचालक- शर्मा जी मैं बोल रहा हूं। देवास नाका शोरूम से। आग बुझाने आप आए थे तो मैंने आपको 15 हजार रुपए दिए थे। रुपए को लेकर मुझे साहब का फोन आया कि आपने उन तक नहीं पहुंचाए।


  • SI शर्मा- अरे नहीं...कुछ देर चुप। अरे साहब को लाइन पर मत लो। ऐसी दिक्कत है तो आपको वापस कर देते हैं। 
  • Advertisment



  • ऑटो मोबाइल संचालक- वापस की बात नहीं है, जिनके नाम पर लिए हैं, उन तक तो पहुंचाना था। मेरे पास आपके यहां से कई लोगों के फोन आ रहे हैं। जब में रुपए दे चुका हूं तो ये फोन नहीं आना चाहिए। आपको ये सब लोगों को देना है। मुझे कांस्टेबल चौधरी का भी फोन आया था। वो आपके द्वारा उसे रुपए नहीं देने की बात कह रहा है।


  • SI शिवनारायण शर्मा- सर आप मेरी बात सुनें। चौधरी फोन कर रहा है वह हमारा कांस्टेबल है। वह काफी ऊटपटांग काम करता है। मैं बात करता हूं उससे। मैं चौधरी से बात कर लूंगा। 


  • Advertisment





    ये भी पढ़ें...





    भोपाल में IAS को हॉस्टल खाली कराना पड़ा भारी, ट्रांसफर हुआ; मुख्यमंत्री कार्यालय के अफसरों की खींचतान में उलझे स्वतंत्र कुमार सिंह





    अधिकारी ही एक्शन लेंगे, मैं तो रिटायर हो गया हूं





    इस मामले में तत्कालीन एसपी फायर ब्रिगेड आरएस निगवाल का कहना है कि SI शर्मा और कांस्टेबल चौधरी का आपसी विवाद है। शर्मा द्वारा 15 हजार लेने की बात मुझ तक आई थी। मेरे नाम पर लिए ये नहीं पता था। रुपए देने वाले शिकायत करेंगे तो संबंधित अफसर एक्शन लेंगे। मैं 30 अप्रैल को रिटायर्ड हो चुका हूं। वहीं, SI शर्मा का कहना है कि यह साजिश है, मैंने किसी से रुपए नहीं लिए। वहीं कांस्टेबल जबर सिंह चौधरी बात ही नहीं कर रहे हैं।



     



    MP News एमपी न्यूज Indore News इंदौर न्यूज Indore bribery case in mp fire brigade fire brigade bribery case मप्र फायर ब्रिगेड इंदौर में रिश्वतखोरी का मामला फायर ब्रिगेड रिश्वतखोरी केस
    Advertisment