बेकाबू अपराधी! सिंगरौली में रेत माफिया को रोकने गई पुलिस पर चढ़ाया ट्रैक्टर, पुलिसकर्मी घायल, 6 पर FIR

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
बेकाबू अपराधी! सिंगरौली में रेत माफिया को रोकने गई पुलिस पर चढ़ाया ट्रैक्टर, पुलिसकर्मी घायल, 6 पर FIR

देवेंद्र पांडे, SINGRAULI. मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में रेही गांव की नदी से रेत के अवैध खनन को रोकने का प्रयास करने पर रेत माफिया ने एक पुलिस अधिकारियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया। रेत माफिया ने ट्रैक्टर पर लटक रहे एसआई प्रदीप सिंह को लगभग एक किलोमीटर दूर तक घसीटा। घायल होने क बाद एसआई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





ये है मामला





सिंगरौली जिले के जियावन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि रेही गांव के नदी से कुछ लोग ट्रैक्टर से रेत का परिवहन कर रहें है, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब रेत लोड ट्रैक्टर को रोकना चाहा, तो एक ट्रैक्टर चालक ने पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया।  ट्रैक्टर रोकने के लिए एक पुलिसकर्मी उस पर चढ़ गया, उसके बाद ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर नहीं रोका, बल्कि 1 किलोमीटर तक ट्रैक्टर को भगाता रहा, इसी बीच ट्रैक्टर रोकने के चक्कर मे एसआई प्रदीप सिंह को चोट लग गई और वह घायल हो गए, जिन्हें ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





लंबे अरसे से जारी है रेत का अवैध कारोबार





बताया जा रहा है कि जियावन थाना क्षेत्र में रेत माफियाओं के गुर्गे लंबे समय से रेत के अवैध कारोबार में लिप्त है। लेकिन जब से जिले में नए पुलिस कप्तान ने कार्यभार संभाला है, तब से लगातार रेत माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने अवैध रेत परिवहन को रोकने का प्रयास किया तो माफियाओं के गुर्गे ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया।





ये भी पढ़ें...





मुरैना में एक शख्स ने गोली मारकर एक ही परिवार के 6 लोगों को मार दिया, आरोपी फरार, 10 साल पुरानी रंजिश के चलते था विवाद





पुलिस ने केस दर्ज किया





घटना के बाद पुलिस ने पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास करने वाले आधा दर्जन लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने ट्रैक्टर चढ़ाने वाले आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है ,बाकी अन्य की तलाश में पुलिस जुट गई है।





रेत माफियाओं को पनपने नहीं देंगे





सिंगरौली पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैसी ने कहा- रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दे दिए गए है। रेत माफिया हों या फिर अन्य माफिया जिले में पनपने नहीं दिया जाएगा।



 



MP News एमपी न्यूज Singrauli News Singrauli sand mafia action on sand mafia tractor mounted on policeman सिंगरौली रेत माफिया रेत माफिया पर कार्रवाई पुलिसकर्मी पर चढ़ाया ट्रैक्टर सिंगरौली न्यूज