इंदौर से आज आधा दर्जन उड़ानें निरस्त, इंडिगो एयरलाइंस ने बताई ये वजह

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
इंदौर से आज आधा दर्जन उड़ानें निरस्त, इंडिगो एयरलाइंस ने बताई ये वजह

Indore. इंदौर की देवी अहिल्यबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से बुधवार को आने-जाने वाली छह उड़ानें निरस्त की गई हैं। इसमें हैदराबाद, बेंगलुरू और दिल्ली की आने जाने वाली उड़ानें शामिल हैं। निरस्त की गई सभी उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस की है।





इंडिगो एयरलाइंस की ये फ्लाइट्स कैंसिल





जानकारी के अनुसार इंडिगो की उड़ान संख्या सिक्स ई 7271 रोजाना सुबह हैदराबाद से उड़ान भरकर 8.05 पर इंदौर आती है। यहां से यह उड़ान हैदराबाद के लिए रवाना होती है। बुधवार को इसे निरस्त कर दिया गया। इसके अलावा दोपहर में बेंगलुरू से आने जाने वाली, जबकि दिल्ली से आने-जाने वाली रात की उड़ान को भी निरस्त कर दिया गया है।





एयरलाइंस ने फ्लाइट्स कैंसिल करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है। जिन यात्रियों ने इसमें टिकट करवाए हैं, उन्हें सूचना दे दी गई है। उन्हें रिफंड और रिबुकिंग का विकल्प दिया गया है। हालांकि इन शहरों के लिए दूसरे विकल्प भी मौजूद हैं, जिससे यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। मंगलवार को इंदौर से उड़ाने तो निरस्त नहीं हुई थी, लेकिन दिनभर में 20 से अधिक आने-जाने वाली उड़ानें अपने तय समय से एक-एक घंटे देरी से आई और गई थी। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था।





क्यों कैंसिल होती हैं फ्लाइट्स





बीते कुछ दिनों से एयरपोर्ट से उड़ान निरस्त होने का सिलसिला जारी है। पिछले हफ्ते भी लगातार इंदौर से ग्वाालियर, जबलपुर, जयपुर और हैदराबाद की उड़ान को निरस्त कर दिया गया था। गौरतलब है कि जब उड़ान में कम यात्री मिलते हैं तो उड़ान कंपनियां उसे निरस्त कर देती है और बुकिंग करवा चुके यात्रियों को दूसरी उड़ान में शिफ्ट करने या रिफंड का विकल्प दे देती हैं। आमतौर में क्षमता के 60 प्रतिशत यात्री मिलने पर उड़ान को सफल माना जाता है। इसके अलावा यात्रियों को बताया जाता है कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण ऐसा किया जा रहा है, जिससे यात्री विरोध भी नहीं कर पाते है।



Indigo इंडिगो Indore News इंदौर न्यूज Madhya Pradesh News Indore Airport इंदौर एयरपोर्ट मध्य प्रदेश न्यूज indore news hindi इंदौर न्यूज हिंदी Flight From Indore Flight cancelled Indore to Bangalore Indore Delhi Indore To Hyderabad इंदौर से फ्लाइट फ्लाइट निरस्त इंदौर से बेंगलुरु इंदौर से दिल्ली इंदौर से हैदराबाद