कटनी में मेल एक्सप्रेस में धुंआ उठने से मचा हड़कंप,यात्रियों में फैली दहशत, कटनी में कराया गया सुधार कार्य

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में मेल एक्सप्रेस में धुंआ उठने से मचा हड़कंप,यात्रियों में फैली दहशत, कटनी में कराया गया सुधार कार्य

Katni. कटनी में हावड़ा से चलकर मुंबई की ओर जाने वाली मेल एक्सप्रेस के जनरल बोगी में मंगलवार की शाम को अचानक धुआं उठने लगा। जिसके चलते यात्री दहशत में आ गए और कटनी में ट्रेन का कोच खाली कराते हुए सुधार कराया गया। बताया जाता है कि कोच में किसी तार में शार्ट सर्किट के चलते धुआं उठा था। जानकारी के अनुसार कटनी रेलवे मुख्य स्टेशन पर 7 बजकर 15 मिनट में हावड़ा से मुंबई जाने वाली ट्रेन संख्या 12321 जैसे ही 4 नंबर प्लेटफार्म पर पहुंची। उसके कोच से धुआं उठता दिखा। जिसकी सूचना स्टाफ ने स्टेशन प्रबंधक को दी। इस बीच कोच में हड़कंप मच गया और धुआं भरने से यात्री उतरकर नीचे भागे। रेलवे के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। आग कोच के तारों में शार्ट सर्किट के चलते लगी थी। जिसका सुधार कार्य कराया गया और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। 





करीब एक घंटे चला सुधार कार्य







ट्रेन की बोगी में धुआं फैलने के बाद यात्री दहशत में आ गए थे, मौके पर रेलवे स्टाफ ने आग के कारणों का पता लगाया और फिर सुधार कार्य किया। यात्रियों ने बताया कि बोगी में इतना धुआं भर गया था कि सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था। हालांकि सुधार कार्य के बाद रेलवे ने किसी प्रकार की कोई गंभीर फाल्ट होने से इनकार किया है। सुधार कार्य में करीब 45 मिनिट का समय लगा और 8 बजे के करीब ट्रेन को कटनी जंक्शन से रवाना किया गया। 





ट्रेन के साथ भेजा गया स्टाफ





बोगी में धुआं भरने की घटना और सुधार कार्य के बाद भी एहतियात के तौर पर रेलवे का स्टाफ ट्रेन के साथ जबलपुर तक आया और जबलपुर में एक बार फिर वायरिंग की जांच की गई। स्टेशन प्रबंधक वी के शर्मा ने जानकारी दी कि एहतियात के तौर पर रेलवे के स्टाफ से कुछ टैक्नीशियन्स को ट्रेन के साथ रवाना किया गया ताकि बीच रास्ते किसी प्रकार की घटना हो तो वे तत्काल सुधार कार्य कर सकें। 



 



Katni News कटनी न्यूज The bogie of Mail Express fumes stir among passengers due to short circuit improvement work done in Katni मेल एक्सप्रेस की बोगी हुई धुआं-धुआं शॉर्ट सर्किट के चलते यात्रियों में हड़कंप कटनी में कराया गया सुधार कार्य