ग्वालियर में  फिर ‘सोनम’ ने बचाई एक जान, सड़क हादसे में घायल बुजुर्ग को समय पर कराया अस्पताल में भर्ती, सफल ऑपरेशन

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में  फिर ‘सोनम’ ने बचाई एक जान, सड़क हादसे में घायल बुजुर्ग को समय पर कराया अस्पताल में भर्ती, सफल ऑपरेशन

जितेंद्र सिंह/कमल वर्मा, GWALIOR. ग्वालियर में पदस्थ यातायात पुलिस की सूबेदार सोनम पाराशर पांच माह पहले हार्ट अटैक से बीच सड़क पर गिरे एक इंसान की जान बचाकर खासी चर्चा में आईं थी। उनके इस कार्य की पूरे देश में प्रशंसा हुई थी। वहीं, सोनम पाराशर फिर से एक बुजुर्ग के लिए संजीवनी बन गईं। ड्यूटी खत्म कर घर जा रहीं सोनम ने मंगलवार (23 मई) रात सड़क हादसे के बाद रास्ते में पड़े घायल बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। जिससे समय रहते उनका ऑपरेशन हुआ और जान बचाई जा सकी।





बाइक की टक्कर से सिर में आई चोट





ग्वालियर के दुल्लपुर निवासी बुजुर्ग ओमप्रकाश मंगलवार (23 मई) रात अपनी साइकिल से घर जा रहे थे। गोला का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित सनसिटी के पास तेज रफ्तार बाइक सवार ने साइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से ओमप्रकाश सड़क पर गिर गए। उनके सिर से अत्यधिक खून बहने लगा। कुछ ही देर में बेहोश हो गए। 



ये भी पढ़ें...















सोनम गाड़ी से अस्पताल लेकर पहुंची





मंगलवार रात को ड्यूटी खत्म करके सोनम घर जा रही थी। सड़क पर भीड़ देकर गाड़ी रुकवाई। जाकर देखा तो एक बुजुर्ग सड़क पर बेसुद पड़े थे। उनके सिर से काफी खून बह चुका था। सोनम ने एंबुलेंस को फोन किया। 100 डायल को भी फोन लगाया। पर तब उन्हें आने में देर होने का आभास हुआ तो सोमन बुजुर्ग को अपनी गाड़ी में रखकर अस्पताल लेकर पहुंची। बुजुर्ग को भर्ती करवाया, जहां समय रहते बुजुर्ग के सिर का ऑपरेशन किया गया। सोनम की इस तत्परता और सेवाभाव ने फिर एक व्यक्ति की जान बचा दी।





तमाशबीन बनकर खड़े रहे राहगीर





बाइक की टक्कर से सड़क पर गिरे बुजुर्ग के सिर से काफी खून बह रहा था। वह बेहोश थे। आसपास खाफी भीड़ जमा थी। सड़क से जो भी गुजर रहा था कारण जानने के लिए रुकता, पर सभी की तरह एंबुलेंस के इंतजार में बनकर तमाशबीन खड़ा हो जाता था। पर किसी ने उसे अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई।





एक बुजुर्ग को सीपीआर देकर बचाई थी जान 





दिसम्बर 2022 में सोनम ग्वालियर के गोला का मंदिर चौराहे पर ड्यूटी कर रही थी। तभी बिजली कंपनी से रिटायर्ड अनिल उपाध्याय को सड़क पार करते समय हार्ट अटैक आया। वह सड़क पर गिर गए। आसपास भीड़ जमा हो गई। तब सोनम ने बुजुर्ग को समय रहते ना सिर्फ सीपीआर दिया, बल्कि सुनिश्चित किया कि अस्पताल पहुंचने तक वह होश में रहें। पुलिस द्वारा सीपीआर देकर जान बचाने का यह पहला मामला था। उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में उनकी प्रशंसा हुई।



Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Subedar Sonam Parashar Subedar Sonam saved the life of an elderly elderly injured in accident सूबेदार सोनम पाराशर सूबेदार सोनम ने बुजुर्ग की जान बचाई एक्सीडेंट में बुजुर्ग घायल