श्रीलंका में 27 नवंबर से दो दिवसीय साउथ एशिया कराते चैंपियनशिप, भिंड-ग्वालियर के 2 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे 

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
श्रीलंका में 27 नवंबर से दो दिवसीय साउथ एशिया कराते चैंपियनशिप, भिंड-ग्वालियर के 2 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे 

देव श्रीमाली, GWALIOR. पड़ोसी देश श्रीलंका में कल यानी 27 सितंबर से आयोजित होने जा रही साउथ एशिया स्तर की कराते चैंपियनशिप में ग्वालियर के दो खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। दोनों ही उदीयमान खिलाड़ी बेहद मेहनती हैं, उनके कोच को विश्वास है कि वे इस चैम्पियनशिप में देश का नाम रोशन करने वाला प्रदर्शन करेंगे।





निहारिका और प्रियांक कोलंबो रवाना





अचीवर्स मार्शल आर्ट अकादमी के सीनियर खिलाड़ी निहारिका कौरव और प्रियांक भदौरिया श्रीलंका में आयोजित होने जा रही साउथ एशियन कराते चैंपियनशिप 2022 (27-28 नवम्बर कोलंबो श्रीलंका) में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगे।  कराते ऐसोसिएशन ऑफ ग्वालियर के अध्यक्ष केशव पांडे ने बताया कि कोच अमित यादव और राकेश गोस्वामी ने दोनों ही खिलाड़ियों पर बहुत मेहनत की है। दोनों बहुत उदीयमान खिलाड़ी है। इस प्रतियोगिता के लिए हमें विश्वास है कि वे  पदक जीतकर परिवार के साथ अपने शहर और देश को गौरवान्वित करेंगे। निहारिका सीनियर वर्ग में और प्रियांक जूनियर वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।





यह भी पढ़िए











पहले भी दिला चुके हैं पदक





निहारिका कौरव चंबल के भिंड जिले की रहने वाली हैं और ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं। निहारिका साल 2011 में मध्य प्रदेश कराते चैंपियनशिप का खिताब जीत चुकी हैं। इसके साथ ही कई इंटरनेशनल स्पर्धाओं में खेलकर भारत के लिए लगभग 10 गोल्ड मेडल भी दिला चुकी हैं। वहीं हाल ही में लंदन में आयोजित कॉमनवेल्थ कराते चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया था। वहीं ग्वालियर के पिंटो पार्क इलाके में रहने वाले प्रियांक भदौरिया पिछले 6 सालों से वर्ल्ड कराते चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं और अभी तक लगभग 20 गोल्ड मेडल ओपन नेशनल चैंपियनशिप के जरिए जीत चुके हैं। हाल ही में वे टर्की में आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।





परिवार में खुशी और उत्साह का माहौल





दोनों ही खिलाड़ियों के श्रीलंका जाने पर उनके परिवार के लोगों ने खुशी जताई है। उनके माता-पिता का कहना है दोनों ही खिलाड़ी बेहद मेहनती है। और आशा है कि केवल ग्वालियर का ही नहीं बल्कि भारत का भी नाम रोशन करेंगे।



एमपी न्यूज Sports News South Asia Karate Championship 2022 Bhind Player Niharika Kaurav Gwalior Player Priyank Bhadauriya Indian players in Sri Lanka साऊथ एशिया एशिया कराते चैंपियनशिप 2022 भिंड प्लेयर निहारिका कौरव ग्वालियर प्लेयर प्रियांक भदौरिया श्रीलंका में भारतीय प्लेयर