इंदौर में सुब्रमण्यम स्वामी ने चेताया- मप्र में मंदिरों की जमीन की ''बंदरबांट'' कहीं चुनाव में बीजेपी को ले ना डूबे

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
इंदौर में सुब्रमण्यम स्वामी ने चेताया- मप्र में मंदिरों की जमीन की ''बंदरबांट'' कहीं चुनाव में बीजेपी को ले ना डूबे

INDORE. हिंदुत्व के मुद्दे पर सदा मुखर रहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने अब मप्र के मंदिरों के मुद्दे पर शिवराज सरकार के लिए चेतावनी भरा संदेश दे दिया। इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मैं सारे मंदिरों को वापस कर रहा हूं, लेकिन वे वापस नहीं हो रहे हैं। मंदिर की जमीन को बांट रहे हैं, नीलाम कर रहे हैं। इसमें हाई कोर्ट ने स्टे दिया है फिर भी यह हो रहा है तो यह तो एक अपराध हो जाएगा। स्वामी ने कहा, यदि अब जरूरत पड़ी तो मैं सुप्रीम कोर्ट जाकर बता सकता हूं कि मप्र सरकार हाई कोर्ट के आदेश को नहीं मान रही है। इसमें एक बहुत बड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मप्र में जिस प्रकार से मंदिर का उल्लंघन होगा और हमारे साधु सन्यासियों की उपेक्षा होगी तो मैं समझता हूं कि बीजेपी के लिए यह विधानसभा चुनाव मुश्किल होगा। क्या सरकार के पास और कोई काम नहीं है।





सख्त संदेश: बीजेपी के सिद्धांत के विरुद्ध न जाए सरकार, नहीं तो कार्रवाई करेंगे





स्वामी ने कहा, प्रदेश सरकार से आग्रह करता हूं कि वह बीजेपी के सिद्धांत के विरुद्ध न जाए। ये हमारे मूलभुत सिद्धांत हैं, उसके विरुद्ध में हैं। यदि करेंगे तो हमें कार्रवाई करनी पड़ेगी। जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी करेंगे।





यह दु:ख की बात है, सरकार में बैठे लोग हमारे मूल सिद्धांत के विरुद्ध हो गए





स्वामी ने कहा, जब प्रधानमंत्री मोदी खुद उत्तराखंड में कहते हैं कि सरकार को मंदिरों अपने हाथ में लेना चाहिए। मैंने तो यह कोर्ट में जाकर खत्म कर दिया है। पता नहीं, मैं देख रहा हूं कि महाराष्ट्र में फडनवीस ने प्राचीन विट्‌ठल-रुकमणि मंदिर को भी अपने हाथों में ले लिया। मामला अभी कोर्ट में है। यह दु:ख की बात है कि सरकार में बैठे ऐसे लोग हमारे मूल सिद्धांत के विरुद्ध हैं और सिद्धांतों को भूल गए हैं।





ये भी पढ़ें...





दमोह के गंगा जमुना स्कूल की मान्यता समाप्त, हिजाब के बजाय नियमों और शर्तों का हवाला देकर कार्रवाई, CM बोले- नहीं चलेगा ऐसा स्कूल





प्रियंका को भले ही बना दे प्रधानमंत्री उम्मीदवार, चुनाव बाद कांग्रेस को आएगा होश 





कांग्रेस का एक गुट प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात उठा रहा है। इस पर स्वामी बोले, यह कांग्रेस का निजी मामला है। यदि वह प्रियंका को प्रधानमंत्री बनाते हैं तो उन्हें अधिकार है। यह उनकी मर्जी है, लेकिन चुनाव के बाद उन्हें पता चलेगा और फिर कांग्रेस होश में आएगी।



 



सीएम शिवराज सिंह चौहान एमपी विधानसभा चुनाव MP Election 2023 एमपी चुनाव 2023 CM Shivraj Singh Chouhan MP Assembly Election Former Union Minister Subramanian Swamy पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी