जबलपुर में क्रिसमस से पहले सुरेश जैकब के बेटे को कोषाध्यक्ष पद से हटाया गया, नए बिशप ने की बड़ी कार्रवाई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में क्रिसमस से पहले सुरेश जैकब के बेटे को कोषाध्यक्ष पद से हटाया गया, नए बिशप ने की बड़ी कार्रवाई

Jabalpur. जबलपुर में ईसाई समाज को अलॉट विभिन्न जमीनों और शैक्षणिक संस्थाओं में घपला करने के आरोपी बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के करीबी सुरेश जैकब और उसके बेटे क्षितिज जैकब भी अब किसी भी संस्था में नहीं रहेंगे। यह मांग समाज के करीब साढ़े 6 सौ लोगों ने एक पत्र के माध्यम से की थी। जिस पर पिछले दिनों नए बिशप ने कार्रवाई करते हुए क्षितिज जैकब को चर्च के कोषाध्यक्ष के पद से हटा दिया है। 





बता दें कि डिसायपल चर्च ऑफ क्राइस्ट सीएनआई में 4 दिसंबर को एक बैठक हुई थी, जिसमें समाज के सभी लोग शामिल हुए थे और उसमें निर्णय लिया गया था कि सुरेश जैकब और उसके परिवार ने मिलीभगत कर समाज को नीचा दिखाने का काम किया है। जिस वजह से अब इस परिवार को किसी भी पद पर नहीं रखा जाएगा। 23 दिसंबर को इस बाबत एक चिट्ठी बिशप आईजैक थिमला को सौंपी गई थी। जिस पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए चर्च के कोषाध्यक्ष पद से क्षितिज जैकब को हटा दिया है। अब समाज और संस्थान की 2 जनवरी को बैठक आयोजित होगी जिसमें नए कोषाध्यक्ष को चुना जाएगा। 







  • यह भी पढ़ें



  • जबलपुर में सीएनआई से सीज जमीन की नीलामी प्रक्रिया शुरू, साढ़े 27 करोड़ रुपए बेस प्राइज तय






  • जमानत पर बाहर है सुरेश जैकब





    बता दें कि बर्खास्त बिशप पीसी सिंह द्वारा की गई घपलेबाजी के मामले में केवल एकमात्र आरोपी सुरेश जैकब जो कि पीसी सिंह का सबसे खास राजदार था, जमानत पर जेल से छूटा है। जबकि पीसी सिंह और उसका बेटा पियूषपाल सिंह लंबे समय से जेल में बंद हैं। नए बिशप की इस कार्रवाई के बाद सुरेश जैकब और उसके परिवार को एक और तगड़ा झटका लगा है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Jacob's son removed from the post PC Singh's scam case discharged from the post of treasurer of the church जैकब के बेटे को पद से हटाया पीसी सिंह की घपलेबाजी का मामला चर्च के कोषाध्यक्ष पद से छुट्टी