यहां चुनावी चर्चा करना मना है... जानिए टेलर ने क्यों लगाया बैनर ?

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
यहां चुनावी चर्चा करना मना है... जानिए टेलर ने क्यों लगाया बैनर ?

Sagar. एमपी में पंचायत चुनाव के शंखनाद के साथ ही प्रदेश का सियासी पारा चढ़ने लगा है। सभी चौक-चौराहों पर चुनावी चर्चा आम हो गई है। लेकिन सागर जिले की बीना जनपद के मंडी बामोरा गांव में चुनावी चर्चाओं से परेशान एक टेलर मास्टर ने अलग ही कदम उठाया। उसने अपनी दुकान पर ऐसा बैनर लगाया है, जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है। चुनावी माहौल के बीच यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बैनर पर लिखा है, 'यहां गैर राजनीतिक लोग बैठते हैं...कृपया चुनावी चर्चा ना करें'।









आखिर क्यों लगाना पड़ा बैनर ?





बीना जनपद पंचायत की मंडी बामोरा ग्राम पंचायत में अपनी टेलरिंग की दुकान पर बैनर लगाने वाले टेलर मास्टर रिजाउद्दीन कहते हैं कि 'मेरी एक छोटी सी दुकान है, जब से पंचायत चुनाव शुरू हुए हैं, तब से दुकान पर आकर लोग बैठ जाते हैं और चुनावी चर्चा करते हैं। इसके अलावा चुनाव लड़ रहे दावेदार भी दुकान पर आकर चुनावी समीकरण और जीत-हार का गणित लगाते रहते हैं, जिससे मेरा कामकाज प्रभावित होता है और ग्राहकी पर भी असर पड़ता है'।









ग्राम पंचायत के हालातों की खोली पोल





रिजाउद्दीन ने कहा कि, ग्राम पंचायत के हाल ये हैं कि लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, चारों तरफ समस्याओं का अंबार है। लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है और चारों तरफ गंदगी फैली है। इन सब चीजों से परेशान होकर ही दुकान पर बैनर लगाया है। 









विवाद की वजह बनती हैं चुनावी चर्चा





आमतौर पर चुनाव के माहौल में चुनावी चर्चा कई बार बहस में तब्दील हो जाती है और बहस इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि विवाद की नौबत आ जाती है। बैनर लगाने वाले टेलर रिजाउद्दीन कहते हैं कि कई बार मेरी दुकान में चुनाव की चर्चा के दौरान झगड़े के हालत बने हैं। कई बार तो हाथापाई की नौबत आ जाती है। इन हालातों से बचने के लिए यह बैनर लगाया है।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Mp Politics Sagar News सागर न्यूज एमपी पॉलिटिक्स mp panchayat election Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी एमपी पंचायत चुनाव tailor shop banner sagar टेलर दुकान में बैनर सागर