36 मौतों के बीच साफ छवि पेश करने की राजनीति चलती रही, जिन्हें पहले एक्शन लेना था; वे हादसे के बाद सिर्फ फोटो खिंचाने में लगे रहे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
36 मौतों के बीच साफ छवि पेश करने की राजनीति चलती रही, जिन्हें पहले एक्शन लेना था; वे हादसे के बाद सिर्फ फोटो खिंचाने में लगे रहे

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी में गई 36 जान को लेकर घटना से लेकर सीएम के दौरे तक सभी ने अपनी राजनीति की साफ छवि पेश करने में कोई कमी नहीं रखी। मंत्री के साथ अधिकारियों के लिए तो शासकीय जनसंपर्क अधिकारी तैनात हो ही गए थे। वहीं, सभी राजनेताओं ने पूरे घटनाक्रम के दौरान अपने व्यक्तिगत जनसंपर्क (पीआर) संभालने वालों को सक्रिय रखा। वे समय-समय पर उनके फोटो, वीडियो लेते रहे और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डालते रहे।





बड़े नेताओं के दुख जताने के बाद सक्रिय हुआ सिस्टम





वैसे ये पूरा सिस्टम भी तभी तेज हुआ जब गुरुवार सुबह घटना के कुछ देर बाद सबसे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने और फिर थोड़ी ही देर में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति ने घटना को लेकर दुख जताया। कांग्रेस की ओर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी घटना को लेकर दुख जताया।





देखिए किस तरह चलती रही राजनीति





अधिकारियों और मंत्री के लिए जनसंपर्क के फोटोग्राफर सक्रिय हो गए। ये घटनास्थल पर पहुंच गए और अंदर से फोटो लेने का काम शुरू हुआ और कलेक्टर इंदौर के अधिकृत ट्विटर से दोपहर करीब 1 बजे से ट्वीट होना शुरू हो गए कि राहत कार्य शुरू हो गया है।







— Tulsi Ram Silawat (@tulsi_silawat) March 30, 2023





मंत्री तुलसी सिलावट सक्रिय हो गए, उनके फोटो भी जनसंपर्क से पोस्ट होने शुरू हो गए। शाम को मंत्री उषा ठाकुर पहुंची तो उनके भी फोटो आने लगे। वहीं उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अस्पताल से लेकर घटनास्थल के दौरे तक के फोटो अपलोड होने लगे।







— Pushyamitra Bhargav (@advpushyamitra) March 31, 2023





महापौर पुष्यमित्र भार्गव के घटना होने के बाद अस्पताल जाने से लेकर शुक्रवार सुबह मुक्तिधाम पर जाने तक के फोटो, वीडियो डाले जाने लगे।







— Malini Laxmansingh Gaur (@GaurMalini) March 30, 2023





विधायक मालिनी गौड़ भी अस्पताल पहुंचीं और उनके समर्थकों ने लंबे समय बाद सक्रिय हुए विधायक के फोटो, वीडियो डालने शुरू कर दिए।





सभी ने पीएम, सीएम के ट्वीट किए रीट्वीट, कांग्रेस ने लगाए आरोप





सीएम ने पीएम और राष्ट्रपति का ट्वीट रीट्वीट किया तो वहीं सांसद शंकर लालवानी ने पीएम, प्रेसीडेंट और सीएम का ट्वीट रीट्वीट किया और अस्पताल में अपने जाने के ट्वीट किए। महापौर ने भी पीएम और सीएम का ट्वीट रीट्वीट किया। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने घटना पर खेद जताया और 35 मौतों पर सवाल खड़े किए। वहीं कांग्रेस सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजिय सिंह ने लिखा कि घटनास्थल के दौरे से सामने आया कि इसमें प्रशासन चुप रहा, यहां प्रभावशाली लोगों का कब्जा था, राजनीतिक प्रभाव के कारण सुनवाई नहीं हुई। क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय ने घटना पर खेद जताने वाला सामान्य ट्वीट किया और वे घटनास्थल पर ही अपनी टीम के साथ सक्रिय बने रहे।





ये खबर भी पढ़िए..





मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष-सचिव निगम के नोटिस को हिंदू भावनाएं भड़काने वाला बताते हैं, गैर-इरादतन हत्या का केस; निगम अधिकारी सस्पेंड





कैलाश विजयवर्गीय ने दोपहर में किया दौरा





बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने घटनास्थल का दौरा गुरुवार दोपहर में किया। अधिकारियों को एडीआरएफ बुलाने के लिए कहा और फिर वहां से रवाना हुए और फोन पर जानकारी लेते रहे। घटनास्थल पर जीतू पटवारी और अरविंद बागड़ी भी पहुंचे थे, लेकिन इन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कांग्रेस की ओर से सत्तू पटेल, संजय शुक्ला भी पहुंचे थे। गुजराती समाज के कई पीड़ित होने के चलते पंकज संघवी भी वहां मौजूद रहे।



मंत्री तुलसी सिलावट Minister Tulsi Silavat इंदौर मंदिर बावड़ी हादसा Indore Temple Bawdi accident 36 people died in Bawdi accident leaders try to present a clear image leaders compete for photographs बावड़ी हादसे में 36 लोगों की मौत नेताओं ने की साफ छवि पेश करने की कोशिश नेताओं में लगी फोटो खिंचाने की होड़