REWA: हार से नाराज पूर्व सरपंच ने ट्रैक्टर से जोत डाली सड़क,  बस्ती के लोगों ने पुलिस चौकी पर किया प्रदर्शन 

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
REWA: हार से नाराज पूर्व सरपंच ने ट्रैक्टर से जोत डाली सड़क,  बस्ती के लोगों ने पुलिस चौकी पर किया प्रदर्शन 

REWA. मतगणना के रुझानों से नाराज़ पूर्व  सरपंच ने गांव की सड़क खोद डाली ।ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की है । मतगणना के बाद उपद्रव शुरू हुआ जो दूसरे दिन भी चलता रहा। मतगणना के दौरान कई जगह मारपीट हुई मतपत्र फाड़े जाने की घटना हुई और उस पोलिंग में री-पोलिंग कराए जाने का आदेश हुआ है। रायपुर जनपद पंचायत (raipur janpad panchayat)  के ग्राम पंचायत अहिरगांव में अजीब तरह का मामला सामने आया है। हार से तिलमिलाए पूर्व सरपंच (former sarpanch) ने अपने कार्यकाल में दलित बस्ती के लिए बनाई गई डब्ल्यूबीएम सड़क (WBM road) को ट्रैक्टर से जुताई कर उखाड़ दिया। पूर्व सरपंच के इस कृत्य से नाराज ग्रामीणों ने मनिकवार चौकी का घेराव किया और शिकायत पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।





बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में हार-जीत का फैसला आने के बाद अब विवादों का दौर शुरू हो गया है। ताजा मामला शनिवार सुबह मनिकवार के समीपवर्ती ग्राम पंचायत अहिरगांव में चुनाव परिणाम अपने पक्ष में नहीं आने पर पूर्व सरपंच ने साकेत बस्ती की सड़क की खुदाई कर दी। इस घटनाक्रम को लेकर मनिकवार पुलिस चौकी में पूरे बस्ती के महिला, पुरुष, बच्चों सहित सैकड़ों लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है कि पूर्व सरपंच रहे और पुन: सरपंच के चुनाव में लड़ने वाले चन्दन मणि त्रिपाठी (chandan mani Tripathi) ने अपनी हार के बाद सुबह ही ट्रैक्टर लेकर पहुंचे और आठ साल से बनी सड़क मार्ग (road)  को ही जोत डाला। पुलिस चौकी में की गई शिकायत में ग्रामीणों ने उल्लेख किया है कि विरोध करने पर पूर्व सरपंच द्वारा जो करना हो कर लें धमकी दी। मनिकवार चौकी (manikvar police chowky)  प्रभारी महेंद्र सिंह बागरी ने विवादित स्थल पर पहुंच कर सभी से यथा स्थिति बनाए रखने की समझाइश दी और मामला शांत कराते हुए नायब तहसीलदार को भी अवगत कराया है। सभी को यह भी कहा है कि चुनाव में हार-जीत के कारण संबंध खराब न करें।  सभी से अपील किया कि सबसे भाई चारा बनाते हुए काम करें। बताया गया है कि उक्त पूर्व सरपंच द्वारा सड़क का निर्माण अपने पट्टे की जमीन पर कराया गया था। लेकिन लोगों का कहना है कि उक्त सड़क में शासकीय योजना के तहत भी काम कराया गया था। इससे जाहिर है कि यदि शासकीय योजना के तहत काम कराया गया है तो उक्त भूमि का अत्यजन भी कराया गया होगा। इससे साफ जाहिर है कि उक्त सड़क शासकीय संपत्ति है जिसको नुकसान पहुंचाना कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है।



The sootr story पूर्व सरपंच रायपुर जनपद मनिकवार चौकी ग्राम पंचायत अहिरगांव रीवा न्यूज़ द सूत्र स्टोरी Manikwar police chowky Gram panchayat ahirgaon Rewa news in hindi Mp latest news in hindi Former sarpanch angry