Advertisment

जबलपुर में संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में नहीं होंगी जांचें, लैब कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में नहीं होंगी जांचें, लैब कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान

Jabalpur. जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में मंगलवार को किसी भी तरह की कोई पैथोलॉजी जांच नहीं हो पाएगी। यह ऐलान अस्पताल के लैब कर्मचारियों ने किया है और एक दिन के लिए सामूहिक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। लैब कर्मचारियों की हड़ताल से ऑपरेशन और अन्य चिकित्सा व्यवस्थाओं पर सीधा-सीधा असर पड़ेगा। मप्र लैब टेक्नीशियन संघ के वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि लैब कर्मचारियों की जायज मांगों को सरकार पूरा करे। ग्रेड पे बढ़ाने, पदनाम परिवर्तन, प्रमोशन चैनल, रिस्क एलाउंस, संविदा को नियमित करने, आउटसोर्स एजेंसी से काम बंद कराने समेत रिक्त पदों की भर्ती जैसे इनकी प्रमुख मांगें हैं। कर्मचारी संघ का आरोप है कि उनके साथ लगातार उपेक्षा की जा रही है। जिस कारण मंगलवार को वे सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। 





ये हैं प्रमुख मांगें





लैब कर्मचारियों की 13 सूत्रीय मांगें हैं जिनमें से प्रमुख मांग लैब टेक्नोलॉजिस्ट से पदनाम परिवर्तित कर लैब ऑफिसर करने, ग्रेड पे 28 सौ से 42 सौ करने, राज्य शासन के संविदा कर्मियों के नियमितीकरण, रिस्क अलाउंस, रात्रिकालीन भत्ता, प्रमोशन जैसी मांगें हैं। 







  • यह भी पढ़ें 

Advertisment



  • जबलपुर की व्हीएफजे तैयार कर रही बुलेटप्रूफ व्हीकल, जल्द किया जाएगा सीआरपीएफ के हवाले, फाइनल स्टेज में प्रोटोटाइप






  • मांगों को अनसुना कर रही सरकार

    Advertisment





    संघ के वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन को लैब टेक संवर्ग ने प्रदेश स्तर से पूर्व के वर्षों में ज्ञापन और पत्राचार के माध्यम से कई बार अपनी मांगों से अवगत कराया है। लेकिन इन पर कोई सुनवाई नहीं की गई, जिसके कारण 9 जनवरी को लैब कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर थे और अब हड़ताल का रास्ता चुन रहे हैं। कर्मचारियों का साफ कहना है कि जब तक हमारी मांगों पर विचार करके कोई हल नहीं निकाला जाता हम प्रदेश संगठन के साथ इस हड़ताल में शामिल रहेंगे। 





    जिला अस्पतालों की भी हालत खराब





    जिला अस्पताल में समस्त पैथोलॉजी जांचों को जिम्मा आउटसोर्स कर्मचारियों के भरोसे है, नियमित कर्मचारियों की तुलना में वैकल्पिक कर्मचारी काम चलाऊ कार्य कर रहे हैं। यही कारण है कि यहां जांच की गुणवत्ता पर भी प्रश्न चिन्ह लगता है। ब्लड बैंक में ब्लड ट्रांसफ्यूजन के काम में भी आउटसोर्स कर्मचारी ही कार्य कर रहे हैं। लैब कर्मचारियों की हड़ताल में जाने से सभी सेवाएं प्रभावित हैं, वैकल्पिक कर्मचारियों से काम चलाऊ कार्य लिया जा रहा है, लेकिन उसकी गुणवत्ता मानकों के अनुसार काम नहीं हो रहा। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Jabalpur Medical Hospital strike of lab workers extreme pathology test system strike due to 13 point demands जबलपुर मेडिकल अस्पताल लैब कर्मचारियों की हड़ताल चरमराई पैथोलॉजी जांच व्यवस्था 13 सूत्रीय मांगों के चलते स्ट्राइक
    Advertisment