पन्ना टाइगर रिजर्व में करंट लगाकर बाघ का शिकार, वसुधा बीट में मिला बाघ का शव,  पीटीआर प्रबंधन जांच में जुटा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
पन्ना टाइगर रिजर्व में करंट लगाकर बाघ का शिकार, वसुधा बीट में मिला बाघ का शव,  पीटीआर प्रबंधन जांच में जुटा

Panna. पन्ना टाइगर रिजर्व के किशनगढ़ वनपरिक्षेत्र के बसुधा वीट के नंबर 521 में नर बाघ का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी के हालात बने हुए हैं। इसके अलावा एक हाइना का शव भी मिला है। बीते एक माह में पन्ना टाईगर रिजर्व में दो बाघों की मौत की घटना सामने आई है। बता दें कि जबसे दमोह जिले के मड़ियादो का जंगल पन्ना टाईगर रिजर्व में जुड़ा है तभी से यहां बाघ व अन्य जंगली जानवरों का मूवमेंट लगातार होता रहता है। 





हायना का भी शव हुआ बरामद







बुधवार की सुबह किशनगढ़ वनपरिक्षेत्र में यह बाघ का शव मिला है। जानकारी के अनुसार पन्ना टाइगर रिजर्व के किशनगढ़ रेंज अंतर्गत आने वाले वसुधा बीट के कक्ष क्रमांक 521 में एक नर बाघ और एक हायना की करंट लगने से मौत हुई है। बाघ की उम्र लगभग दो वर्ष बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि जंगल में शिकारियों के द्वारा सुअर या अन्य जानवरों को मारने के लिए तार बिछाया गया था जिसमे करंट की सप्लाई थी। जिसकी चपेट में बाघ और हायना आ गये और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 







  • ये भी पढ़ें



  • जबलपुर में मेडिकल स्टूडेंट को ट्रक ने कई मीटर तक घसीटा, भेड़ाघाट बायपास की घटना, मेडिकल छात्रों में भारी रोष






  • हालांकि जानकारी लगते ही फील्ड डारेक्टर बृजेंद्र झा एवं वन्य जीव विशेषज्ञ डॉक्टर संजीव कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे और बाघ एवं हायना के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया गया। वहीं प्रबंधन के द्वारा करंट फैलाने वाले आरोपियों तक पहुंचने के लिए डॉग स्कॉयड की टीम को बुलाकर मौके पर संघन जांच करवाई है ताकि आरोपियों तक पहुंचा जा सके।



    Panna News पन्ना न्यूज Panna Tiger Reserve Hunting by electrocuting tiger tiger's body recovered PTR management engaged in investigation बाघ का करंट लगाकर शिकार पन्ना टाईगर रिजर्व बाघ का शव बरामद पीटीआर प्रबंधन जांच में जुटा