Advertisment

नीमच में आदिवासी विधवा को नहीं मिला मुख्यमंत्री संबल योजना का लाभ, 2 साल से राशि के लिए भटक रही महिला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
नीमच में आदिवासी विधवा को नहीं मिला मुख्यमंत्री संबल योजना का लाभ, 2 साल से राशि के लिए भटक रही महिला

कमलेश सारडा, NEEMUCH. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां एक तरफ जनहितैषी योजनाओं से लोगों को लाभ दिलाने का दावा करते हैं। वहीं दूसरी तरफ सिस्टम और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से जनता परेशान होती है। सिंगोली की देहपुर पंचायत में एक गरीब आदिवासी विधवा महिला 2 साल से संबल योजना की राशि के लिए भटक रही है।





कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद भी नहीं मिली राशि





तुलसी बाई भील के पति की मृत्यु हो चुकी है। कागजी कार्रवाई पूरी हुए 2 साल बीत चुके हैं लेकिन अब तक महिला के खाते में संबल योजना के 2 लाख रुपए नहीं आए हैं। तुलसी बाई के पति की मृत्यु 31 जनवरी 2021 को हो गई थी। 26 मार्च 2021 को संबल योजना के लाभ की राशि स्वीकृत हुई थी लेकिन 2 साल बीतने के बाद भी खाते में पैसे नहीं आए हैं। 8 मार्च 2021 को सिर्फ अंतयेष्टि सहायता राशि के 5 हजार रुपए ही खाते में आए थे।





संबंधित अधिकारी के डिजिटल हस्ताक्षर में त्रुटि

Advertisment





जानकार सूत्रों के अनुसार संबंधित अधिकारी के डिजिटल हस्ताक्षर मे तकनीकी त्रुटि की वजह से संबल योजना की राशि तुलसी बाई के खाते में अभी तक नहीं आ पाई है। ग्राम पंचायत चुनाव होने के बाद नए सरपंच के कार्यकाल को भी लगभग 7 महीने से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन तुलसी बाई को अब भी संबल योजना की राशि का इंतजार है।





ये भी पढ़िए..





देवास में नए कलेक्टर ऋषव गुप्ता की पहली जनसुनवाई, कई विभागों के मुखिया नदारद; वन विभाग के एक अधिकारी झपकी लेते दिखे

Advertisment





ऊपरी मामला बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं पंचायतकर्मी





संबंधित पंचायत में महिला के राशि के बारे में पूछने पर पंचायतकर्मी इसे ऊपरी मामला बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं। जावद के जनपद पंचायत सीईओ आकाश धुर्वे को इस मामले की खबर ही नहीं थी। जब उनसे इसके बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि द सूत्र के जरिए ये मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैं शीघ्र ही इसे दिखवाता हूं।



Neemuch News नीमच की खबरें Negligence in Sambal Yojana in Neemuch Tribal widow did not get the benefit Tribal woman waiting for amount since 2 years नीमच में संबल योजना में लापरवाही आदिवासी विधवा महिला को नहीं मिला लाभ 2 साल से संबल की राशि के लिए भटक रही महिला
Advertisment