SAGAR : मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की कवायद; जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह ने जताई आपत्ति

author-image
Raman Agarwal
एडिट
New Update
SAGAR : मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की कवायद; जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह ने जताई आपत्ति

SAGAR. बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व हमेशा परिवारवाद का विरोध करता है और बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं कि यहां कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाएगा ना कि एक ही व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को लेकिन इसके विपरीत अगर सागर जिले की राजनीति पर नजर डाली जाए तो ये बीजेपी की केंद्रीय गाइडलाइन के बिल्कुल उलट है।





मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की कवायद





हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में जहां एक ओर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरा सिंह राजपूत जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्विरोध निर्वाचित कराए गए तो वहीं इनके परिवार के अन्य सदस्य जनपद सदस्य भी बने हैं। इसके साथ ही गोविंद सिंह राजपूत के भतीजे अरविंद सिंह राजपूत को 21 साल युवा सर्वजीत सिंह ने जिला पंचायत चुनाव में करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही यदि यहां के दूसरे मंत्री भूपेंद्र सिंह की बात की जाए तो उनके परिवार के सदस्य जनपद सदस्य के साथ सरपंच के पद पर भी निर्विरोध और निर्वाचन के तहत निर्वाचित हुए हैं। जिला पंचायत निर्विरोध निर्वाचित हुए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरा सिंह का जिला पंचायत अध्यक्ष बनने का दावा किया जा रहा है।





हीरा सिंह राजपूत का दावा, उनके समर्थन में 24 सदस्य





हीरा सिंह राजपूत का कहना है कि उनके समर्थन में 26 में से 24 सदस्य हैं। बीते दिनों हीरा सिंह राजपूत ने एक भोज का आयोजन किया था जिसमें उन्होंने 24 सदस्यों के समर्थन के साथ खुद को जिला पंचायत सागर का अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित होने का दावा किया था इस भोज में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह जहां वर्चुअल जुड़े थे, तो वहीं पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव और गोविंद सिंह राजपूत मौजूद थे। भोज के बाद मंत्रियों ने हीरा सिंह राजपूत और सदस्यों के साथ ही विक्टरी साइन भी दिखाया था। कार्यक्रम में मंत्रियों के अलावा बीजेपी के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया और सागर विधायक शैलेंद्र जैन मौजूद थे।





युवा जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह ने किया विरोध





हीरा सिंह राजपूत के दावे के खिलाफ केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के कोटे से जिला पंचायत सदस्य चुने गए सर्वजीत सिंह ने विरोध के स्वर मुखर किए हैं। उनका कहना है कि बीजेपी से प्रदेश स्तर पर रायशुमारी के बाद मैंडेट प्रदान किया जाएगा कि किसे जिला पंचायत का सभापति चुना जाए। इसके साथ ही कांग्रेसी जिला पंचायत सदस्य चुनी ज्योति पटेल का दावा है कि वे इस भोज में शामिल नहीं हुई और उनके साथ कई अन्य सदस्य भी शामिल नहीं हुए हैं। कांग्रेस के 6 सदस्य पार्टी गाइडलाइन के जारी निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।





अब क्या होगा बीजेपी का अगला कदम ?





अब देखना है कि क्या बीजेपी का संगठन हीरा सिंह राजपूत के लिए मैंडेट देकर परिवारवाद की ओर कदम बढ़ाएगा या किसी अन्य सदस्य को मैंडेट देकर हमेशा की तरह बीजेपी आश्चर्यचकित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित कराएगी क्योंकि सागर में 26 में से 20 सदस्य बीजेपी समर्थित प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं इसलिए बीजेपी के कोटे से ही अध्यक्ष बनना तय है।





किसे मिलेगी जिला पंचायत अध्यक्ष की कमान





सागर जिला पंचायत अध्यक्ष की कमान किसे मिलेगी, इसको लेकर बीजेपी में ही घमासान चल रहा है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के समर्थक युवा जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह ने हीरा सिंह राजपूत के दावे पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी द्वारा ना तो अभी पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है और ना ही बीजेपी समर्थक सदस्यों की रायशुमारी ली गई है। जहां तक हीरा सिंह राजपूत के दावे का सवाल है तो उनके कार्यक्रम में मेरे सहित कई सदस्य मौजूद नहीं थे, ये दावा पूरी तरह से झूठा है।



MP News मध्यप्रदेश MP सागर Sagar News Sagar मध्यप्रदेश की खबरें सागर की खबरें जिला पंचायत अध्यक्ष District Panchayat President objection Familism in Sagar BJP minister Govind Singh Rajput brother Hira Singh Rajput District Panchayat member Sarvjit Singh सागर बीजेपी में परिवार मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरा सिंह राजपूत जिला पंचायत सदस्य सर्वजीत सिंह आपत्ति