नरसिंहपुर: हैजा से दो की मौत, 36 से ज्यादा भर्ती, गंदा पानी पीने से फैली बीमारी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
नरसिंहपुर: हैजा से दो की मौत, 36 से ज्यादा भर्ती, गंदा पानी पीने से फैली बीमारी

Narsinghpur. बदलते मौसम के साथ ही हैजा का प्रकोप भी तेजी से बढ़ने लगा है। नरसिंहपुर जिले के चंद्रपुरा, मलाह, पिपरिया सहित कई गांवों में हैजा फैलने की खबर है। इस बीमारी के चलते लगभग 3 दर्जन से ज्यादा लोग जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। मरीजों में उल्टी-दस्त आदि के लक्षण पाए जा रहे हैं। हैजा के चलते एक महिला गुड्डी बाई और एक पुरुष रतन लाल की मौत हो चुकी है। लगातार मरीजों का अस्पताल में आना जारी है। मरीजों की बढ़ती संख्या ने जिला अस्पताल की स्थापित व्यवस्थाओं को भी दवाब में ला दिया है।









पानी में गंदगी से फैला हैजा





नरसिंहपुर जिला इस समय हैजा फैलने की बीमारी से जूझ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पानी सप्लाई लाइन में फैली गंदगी की वजह से हैजे का प्रकोप बढ़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित गांव पहुंचकर लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया है। वहीं, जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में महिलाएं और बच्चों की संख्या ज्यादा है और जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया है।









मुरैना में भी फैला था हैजा





मुरैना जिले के तीन गांवों में हीट स्ट्रोक से 40-50 बच्चों की तबीयत खराब हो गई थी। सभी बच्चे उल्टी और दस्त से पीड़ित बताए जा रहे थे। इस घटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया गया था। हैजा की भी आशंकाएं जताई जा रहीं थी। तीन गांवों में हैजा फैलने की सूचना के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हुआ। विभाग ने इन गांवों में अपनी डॉक्टरों की टीम भेजी थी ताकि गांवों में हैजा फैलने से रोका जा सके.



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Narsinghpur News नरसिंहपुर न्यूज Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी cholera in Narsinghpur two people died by cholera cholera spreading in narsinghpur नरसिंहपुर में हैजा हैजा की बीमारी हैजा से दो मौत नरसिंहपुर में फैला हैजा