खैरा-मानिकवार के पास हाईटेंशन लाइन के दो टॉवर गिरे, बैक सपोर्ट के लिए बांधी रस्सी किसी अज्ञात ने काट दी, इसलिए हुआ हादसा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
खैरा-मानिकवार के पास हाईटेंशन लाइन के दो टॉवर गिरे, बैक सपोर्ट के लिए बांधी रस्सी किसी अज्ञात ने काट दी, इसलिए हुआ हादसा

REWA. खैरा मनिकवार से मऊगंज तक हाईटेंशन लाइन खींची जा रही है। इसके लिए हाईटेंशन लाइन के टॉवर लगाए जा रहे हैं। हाईटेंशन लाइन के मध्य वायरिंग खिंचने के दौरान दो टॉवर गिर गए। हालांकि टॉवर गिरने के दौरान कोई दुर्घटना नहीं हुई, लेकिन कंपनी स्तर पर इसकी जांच शुरू कर दी है।  





अज्ञात ने काट दी रस्सी





सूत्रों के अनुसार तार खींचे जाने के समय बैक सपोर्ट के लिए रस्सी बांधी जाती है। वह रस्सी किसी ने काट दी थी, जिसकी वजह से दो टॉवर गिर गए। एक टॉवर पूरी तरह जमीन पर आ गया। जबकि दूसरा टॉवर नीचे आकर तिरछा हो गया। इस टावर के गिरने से कंपनी को काफी नुकसान पहुंचा। 





ये भी पढ़ें...











कंपनी ने की जांच शुरू





कंपनी स्तर पर इसकी जांच शुरू कर दी गई है, जो टॉवर गिरे हैं उन्हें फिर से खड़ा किया जाएगा। यहां यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि बैक सपोर्ट की रस्सी अनजाने में कटी या फिर रस्सी न होने की जानकारी टॉवर खड़े कर रहे स्टाफ को नहीं थी। 





गुणवत्ताविहीन किए जा रहे कार्य





मध्यप्रदेश ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा किए जा रहे काम में गुणवत्ता का अभाव देखा गया है। जिस मानक के अनुरूप गड्ढों की खुदाई और उसको क्रांकीट करना चाहिए, उसमें भी मनमानी की जाती है।





खैरा में सब स्टेशन का चल रहा है निर्माण 





बताया गया है कि खैरा में सब स्टेशन का निर्माण चल रहा है। मऊगंज से एक सर्किट आ रही है। बिजली सप्लाई के लिए ही टॉवर खड़े किए जा रहे हैं। हाईटेंशन लाइन खींचने और टॉवर खड़े करने का काम टीबीसीबी कंपनी कर रही है। 



 



MP News एमपी न्यूज Khaira-Manikwar accident high tension line two towers fell rope for back support खैरा-मानिकवार में हादसा हाईटेंशन लाइन दो टॉवर गिरे बैक सपोर्ट के लिए रस्सी