उज्जैन में महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान नजरबंद, सीएम शिवराज को देने जा रही थीं ज्ञापन 

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
उज्जैन में महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान नजरबंद, सीएम शिवराज को देने जा रही थीं ज्ञापन 

BHOPAL. महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है। भारत जोड़ो यात्री नूरी खान यात्रा के विश्राम के दौरान उज्जैन आई हुई हैं। उज्जैन में सीएम शिवराज सिंह का भी दौरा है। वे सीएम शिवराज को ​सिंहस्थ भूमि से लोगों को हटाने के विरोध में ज्ञापन देने वाली थीं। इसी को लेकर उन्हें नजरबंद कर दिया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में जल महोत्सव के उद्घाटन सत्र में पहुंचे। वे कानीपुरा में पीएम आवास योजना के कार्यक्रम में भाग लेकर इंदौर जाएंगे।



नूरी खान सीएम शिवराज को सिंहस्थ भूमि में घर खाली करने गरीबों कोअल्टीमेटम देने के मामले में ज्ञापन देने घर से निकलीं थी। वे सरकार के इस आदेश को रद्द कराने के लिए ज्ञापन देने जा रही थीं। तभी पुलिस ने उन्हें घर के गेट पर ही रोक लिया, इस दौरान उनकी पुलिस से जमकर बहस हुई।



ये खबर भी पढ़िए...



सागर में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की पत्नी सविता राजपूत की विरोधियों को धमकी, टीलाखेड़ी में भागवत कथा में शामिल हुई थीं सविता



वीडियो देखें-





सरकार के खिलाफ नूरी खान के सख्त तेवर



नूरी खान की इस दौरान पुलिस से बहस हुई इसका वीडियो सामने आया है। कांग्रेस नेत्री नूरी खान के हाथों को महिला कॉन्सटेबल पकड़ रहीं है। उन्हें कहीं जाने से रोक रहीं हैं, वहीं नूरी हाथ छुड़ाते हुए वहां से जाने की जिद कर रहीं हैं। उज्जैन में नूरी खान के घर से सामने वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्घाटन करने उज्जैन पहुंचे हैं। नूरी खान सीएम से मिलने और उन्हें ज्ञापन देने के लिए घर से निकलती जरूर हैं। लेकिन घर के बाहर ही पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया। नूरी खान का कहना है कि सिंहस्थ भूमि के नाम जिस तरह से गरीबों को घर खाली करने का अल्टीमेटम दिया उस आदेश को वापस लिया जाए। दरअसल नूरी खान भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ लगातार चल रहीं है। सोमवार से यात्रा में 9 दिन का ब्रेक है। जिसके बाद नूरी कल ही उज्जैन वापस लौटीं है। और यहां पहुंचते ही उनके सरकार के खिलाफ सख्त तेवर देखने मिले हैं।


एमपी न्यूज Bharat Jodo Yatra भारत जोड़ो यात्रा सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन सिंहस्थ मेला CM Shivraj Singh Chouhan Congress leader Noori Khan Noori Khan under house arrest Ujjain कांग्रेस नेता नूरी खान उज्जैन में नूरी खान नजर बंद