उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड मिला, कोविड में बस स्टैंड को बनाया था अस्पताल

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड मिला, कोविड में बस स्टैंड को बनाया था अस्पताल

UJJAIN. उज्जैन जिले के कलेक्टर आशीष सिंह को कोविड महामारी के दौरान किए गए उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है। उन्हें इंडियन एक्सप्रेस के एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड (आपदा प्रबंधन) से नवाजा गया है। दरअसल कोविड काल 2021 अप्रैल में जब मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पतालों में जगह नहीं थी, उस दौरान आशीष सिंह के निर्देश पर बड़नगर बस स्टैंड को अस्पताल बनाकर 383 से अधिक रोगियों का उपचार किया गया था।





400 कलेक्टर में से 17 कलेक्टरों का चयन किया गया 





दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में देश भर के 400 कलेक्टर में से 17 कलेक्टरों का चयन अलग अलग कैटिगरी अवार्ड के लिए किया गया था। उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा कोविड की सेकेण्ड वेव के दौरान परिस्थियों को संभालने और उनके द्वारा किये गए सार्थक कार्यों को लेकर उनका चयन किया गया है। 





ये भी पढ़ें...











 जस्टिस लोढ़ा की कमेटी ने किया है चयन 





सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस लोढ़ा ने डिजास्टर मैनेजमेंट केटेगरी का अवार्ड कलेक्टर आशीष सिंह को दिया गया। कार्यक्रम में आए 16 कलेक्टर को देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अवॉर्ड से नवाजा था। हालांकि उज्जैन कलेक्टर सिंह दिल्ली अवॉर्ड लेने नहीं जा पाए।





ये भी पढ़ें...











देश भर में चर्चा हुई थी बड़नगर के अस्थाई अस्पताल की चर्चा





बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बड़नगर में कोरोना के केसों की संख्या आत्यधिक थी। अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह नहीं मिल रही थी। इस कारण वहां कलेक्टर आशीष सिंह ने बस स्टैंड पर मरीजों के इलाज के लिए अस्थाई अस्पताल का निर्माण करवाया था, जिसकी देश भर में चर्चा हुई थी। इसी के साथ क्षेत्रवासियों ने भी कलेक्टर की इस पहल की तारीफ की थी। इसी के साथ कलेक्टर के इस सार्थक प्रयास से मरीजों का इलाज भी आसानी से हो सका था। 





देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को बेस्ट कलेक्टर अवार्ड





देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को बेस्ट कलेक्टर अवार्ड मिला है। यह अवार्ड उन्हें लोकल फॉर वोकल को सही मायने में लागू करने के लिए मिला है। देवघर डीसी ने इस सम्मान को बाबा बैद्यनाथ का आशीर्वाद कहा। साथ ही उन्होंने देवघर मार्ट के तहत काम कर रहे सभी कारीगरों का आभार जताया। 



आशीष सिंह को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह MP News Honor of Ujjain Collector Ujjain Collector Ashish Singh बस स्टैंड को अस्पताल बनाया एमपी न्यूज उज्जैन कलेक्टर का सम्मान Bus stand made a hospital अवार्ड