Advertisment

उज्जैन के कार्तिक मेले में युवक की हत्या, बहन से छेड़छाड़ का किया था विरोध; आगर में चौराहे पर शव रखकर चक्काजाम

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
उज्जैन के कार्तिक मेले में युवक की हत्या, बहन से छेड़छाड़ का किया था विरोध; आगर में चौराहे पर शव रखकर चक्काजाम

नासिर बेलिम रंगरेज, UJJAIN. उज्जैन में परंपरागत रूप से लगने वाले कार्तिक मेले में पड़ोसी जिले आगर से अपने रिश्तेदार के यहां जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने आए दीपू की उज्जैन के प्रसिद्ध कार्तिक मेला परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का कारण झूले में बैठी बहन पर भद्दे कमेंट्स करना और उसका विरोध करना सामने आया है। हत्या के इस मामले में पुलिस की उदासीनता भी देखने को मिली है। 7 दिसंबर बुधवार को शव अंतिम संस्कार के लिए उसके घर आगर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान घटना से नाराज समाज के लोगों ने बड़ोद रोड चौराहे पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान सड़क पर बड़ी संख्या में वाहन खड़े रहे, समाज के लोगों की मांग है कि हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और फांसी के फंदे पर लटका दिया जाए, साथ ही मृतक गरीब परिवार से है इसके कारण उसके परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक राशि मुआवजे के रूप में दी जाए, जानकारी लगते ही एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसौदिया बड़ौद रोड चौराहे पर पंहुंचे पर समाजजनों से बात कर उन्हें भरोसा दिया और चक्काजाम खत्म करवाया।





publive-image





रिश्तेदार के घर आया था युवक





आगर निवासी दीपू जादम उज्जैन में रहने वाले अपने रिश्तेदार के यहां जन्मदिन मनाने आया था, जन्मदिन मनाने के बाद सभी लोग कार्तिक का मेला घूम रहे थे। तभी नाव झूले पर झूला झूलने के दौरान वहां बैठे कुछ बदमाशों ने उनके परिवार की लड़की से छेड़छाड़ की, लड़की के विरोध करने पर काफी देर तक विवाद चलता रहा। मेले में हो रहे विवाद से कुछ देर तक असमंजस की स्तिथि बन गई । 



मामला पुलिस तक पहुंचा।

Advertisment





publive-image





बदमाशों ने चाकू घोंपकर की हत्या





घटना का परिजनों ने विरोध किया और पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर कार्तिक मेले की पुलिस चौकी पर पदस्थ पुलिसकर्मी रिपोर्ट लिखाने का कहकर इनको वहां से पुलिस चौकी पर ले गया। तब दीपू वहां अकेला रह गया और छेड़खानी करने वाले इन बदमाशों ने उसे घेर लिया और चाकू घोपकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की इस उदासीनता के चलते एक 22 वर्षीय युवक की हत्या हो गई। दीपू को चाकू का वार सीधे दिल में लगा और उसने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। 

Advertisment





यह खबर भी पढ़िए



जबलपुर में ब्यूटीशियन ने बिगाड़ा दुल्हन का मेकअप, पुलिस थाने पहुंचा मामला; ब्यूटीपार्लर संचालक के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर





पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा





विवाद की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने मृतक का शव उज्जैन जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए साथ ही कुछ संदेहियों को हिरासत में भी लिया है । 

Advertisment





publive-image





पुलिस ने शव को पोस्ट्मार्टम के लिए भेजा





युवक की हत्या के बाद बड़ी संख्या में परिजन महाकाल थाना पहुंचे। इस दौरान मृतक दीपू यादव के परिजन संजय बनासिया ने बताया कि पहले कुछ लड़के हमारे परिवार की लड़की को छेड़ रहे थे वे लोग झूले वाले ही लग रहे थे जिन्होंने झगड़ा किया। मेले की पुलिस चौकी से घटना की सूचना देने पर वहां आए पुलिसकर्मियों ने हमसे कहा थाने चलो और रिपोर्ट लिखा दो इस पर वहां से चले गए और बदमाशों ने दीपू को घेरकर उसकी हत्या कर दी।

Advertisment





publive-image





4 साल पहले भी मेले में हुई थी हत्या





हर साल कार्तिक मेला देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। लेकिन मेला परिसर में बदमाशों का कब्जा रहता है। यहां 4 साल पहले भी एक युवक की हत्या हो चुकी है।



MP News एमपी न्यूज Murder in Kartik fair of Ujjain Molestation in Kartik fair Brother killed in Kartik fair of Ujjain उज्जैन के कार्तिक मेले में हत्या कार्तिक मेले में छेड़छाड़ उज्जैन के कार्तिक मेले में भाई की हत्या
Advertisment