उज्जैन में ऑनलाइन कंपनी ने युवाओं से ठगे 50 लाख, थाने पहुंची शिकायत, आईटी सेल को नहीं मिला कोई सुराग

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
उज्जैन में ऑनलाइन कंपनी ने युवाओं से ठगे 50 लाख, थाने पहुंची शिकायत, आईटी सेल को नहीं मिला कोई सुराग

UJJAIN- आजकल युवाओं में घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करने का क्रेज बढ़ रहा है। इसी का सहारा लेकर इस दिनों ऑनलाइन कंपनी के ठग जॉब देने या निवेश करने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं। इसी तरह का एक ताजा मामला उज्जैन में देखने को मिला है। दरअसल, यहां निवेश के नाम पर एक ऑनलाइन कंपनी ने 150 से अधिक युवाओं के साथ 50 लाख रुपए की ठगी कर की है। जिसकी युवाओं ने अलग-अलग थानों में पहुंची है। उज्जैन आईटी सेल ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी उन्हें ऐसा कोई सुराग नहीं लगा है।





प्रतिदिन 8 हजार रुपए कमाने का दिया लालच





उज्जैन के फ्रीगंज क्षेत्र में रहने वाले आशीष कुमार जैन और शास्त्रीनगर निवासी मुकेश वर्मा ने शिकायत की है कि उनके टेलीग्राम पर एक मैसेज आया था, जिसमें बताया गया था कि यह मान्यता प्राप्त कंपनी है और हम इस कंपनी के एचआर हैं। आपको घर बैठे यूट्यूब पर लाइक शेयर करना है, जिससे आप प्रतिदिन 200 से 8000 रुपए तक कमा सकते हैं।





रुपए कमाने के चक्कर में युवा हो रहे ठगी का शिकार





पुलिस के मुताबिक दोनों युवक जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में ठगी का शिकार हुए हैं। दोनों को टेलीग्राम पर मैसेज आया और कंपनी की ओर से  खाता नंबर और अन्य सभी जानकारियां मांगी गई। दोनों ने यह जानकारी आसानी से दे दी। शुरुआत में तो धोखेबाजों ने आशीष और मुकेश के साथ ही अन्य लोगों के खातों में कुछ रुपया डाला, लेकिन जब इन दोनों को विश्वास हो गया कि यह कंपनी उन्हें और भी लाभ कमाकर दे सकती है तो लालच के चक्कर में आशीष जैन ने करीब 1,10,000 रुपए तथा वर्मा ने 80,000 रुपए निवेश भी कर दिया।





ये भी पढ़ें...





प्रदेशभर में 7 सूत्री मांगों को लेकर डॉक्टरों की हड़ताल, सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों से मांगी स्टाफ की जानकारी





ऑनलाइन साइड से रुपए निकालने का ऑप्शन हुआ बंद





आशीष और मुकेश के साथ धोखेबाजी उस समय हो गई, जब उन्होंने इस कंपनी से काफी सारे लोगों को अपने भरोसे पर जुड़वा दिया और कुछ लोगों ने इस कंपनी में उनकी तरह निवेश भी कर दिया। लेकिन कंपनी ने अचानक अपनी साइट से रुपए निकालने के ऑप्शन को बंद कर दिया और रुपए निकालने के लिए यह शर्त कर दी कि जमा राशि निकालने के लिए 50 फीसदी राशि अग्रिम देना होगी। उसके बाद ही आप दिखाई जा रही राशि निकाल पाएंगे। पूरे मामले को लेकर माधवनगर पुलिस और आईटी सेल जांच करने में जुटी हुई है, जिससे की धोखेबाजों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।



उज्जैन न्यूज MP News Ujjain News ऑनलाइन ठगी online fraud whatsapp fraud मप्र में ठगी के मामले वॉट्सऐप से ठगी cases of fraud in mp एमपी न्यूज