शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल के आखिरी बजट को उमा भारती ने बताया अभूतपूर्व, ट्वीट कर सीएम और वित्तमंत्री को भी किया टैग

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल के आखिरी बजट को उमा भारती ने बताया अभूतपूर्व, ट्वीट कर सीएम और वित्तमंत्री को भी किया टैग

BHOPAL. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का आखिरी बजट 1 मार्च, बुधवार को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने विधानसभा में पेश किया। बजट के बीच कांग्रेस हंगामा भी किया। जहां बीजेपी के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बजट की वाहवाही की। वहीं कांग्रसियों ने बजट की कमियां निकाली। इसी बीच बीजेपी की फायरब्रांड नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की प्रतिक्रिया भी सामने आई। उन्होंने बजट को 'अभूतपूर्व' करार दिया है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट कर लिखा, मध्य प्रदेश विधानसभा में प्रस्तुत मध्य प्रदेश की सरकार का अभूतपूर्व बजट है। इस पोस्ट में उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को भी टैग किया है। 







— Uma Bharti (@umasribharti) March 1, 2023





बजट की प्रतिक्रिया को केवल एक लाइन में ही समेटा





उमा भारती ने बजट के बारे में कुछ खास नहीं कहा। उनके इस ट्वीट को ऐसे भी देखा जा रहा है कि उन्होंने बजट की तारीफ को केवल एक लाइन या यूं कहें कि केवल एक शब्द में ही समेट दिया। मालूम हो, उमा भारती द्वारा सालों से प्रदेश में शराबबंदी अभियान चलाया जा रहा है। उनकी इस समस्या का हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने हल निकाला था। 





ये भी पढ़ें...











उमा भारती ने पिछले दिनों शराबबंदी के लिए चलाया था अभियान 





बता दें कि पूर्व सीएम उमा भारती ने पिछले दिनों शराबबंदी के लिए अभियान चलाया था। इसी कारण शिवराज सरकार को नई आबकारी नीति को लागू करना पड़ा था। इस नई नीति के तहत मध्य प्रदेश के सारे अहाते बंद किए जाने हैं। शॉप-बार पर भी बैठकर शराब नहीं पी जा सकेगी। सभी शॉप बार को बंद किया जाएगा। शराब की दुकान से शराब खरीद सकेंगे, लेकिन दुकान पर बैठकर नहीं पी सकेंगे। गर्ल्स हॉस्टल,कॉलेज समेत सभी प्रकार के शैक्षणिक संस्थानों से अब 100 मीटर की दूरी तक शराब दुकान नहीं खोली जा सकेगी। इससे पहले ये दूरी 50 मीटर थी, जिसे 100 मीटर तक बढ़ाया गया है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लाइसेंस भी निलंबित किए जाएंगे। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश की नई आबकारी नीति में शराब को हतोत्साहित किया जा रहा है।



MP News एमपी न्यूज Shivraj government fourth term शिवराज सरकार का चौथा कार्यकाल कार्यकाल का आखिरी बजट last budget of term Uma Bharti reaction told budget unprecedented उमा भारती की प्रतिक्रिया बजट को बताया अभूतपूर्व