ओरछा में उमा बोलीं- शराब से रेवेन्यू वसूलना सबसे आसान, इसके लिए दोषी मैं, फांसी पर चढ़ा दो, प्रतिक्रिया में शिवराज सिर्फ मुस्कुराए

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
ओरछा में उमा बोलीं- शराब से रेवेन्यू वसूलना सबसे आसान, इसके लिए दोषी मैं, फांसी पर चढ़ा दो, प्रतिक्रिया में शिवराज सिर्फ मुस्कुराए

BHOPAL/ORCHHA. उमा भारती मध्य प्रदेश में बीते कई महीनों से शराबबंदी आंदोलन छेड़े हुए हैं। उमा 1 फरवरी को ओरछा पहुंचीं और रामराजा सरकार के दर्शन किए। उन्होंने धार्मिक नगरी में चल रही शराब की दुकानों का विरोध किया। कहा कि बड़ी बात ये है कि कितने का ठेका (शराब का) दिया गया था। ओरछा में शराब से क्या वसूलना, रामराजा सरकार से क्या वसूलना। अधिकारी को टारगेट दिया जाता है कि आपको इतना रेवेन्यू वसूलना है। शराब सबसे आसान तरीका लगता है, क्योंकि ये लोगों का खून पीकर दिया जाता है। ज्यादा दिमाग नहीं लगाना पड़ता। नशा लोगों की आदत है। लोगों की लत का इस्तेमाल करने के पैसे बनाना, यही सरकार धर्म है। लेकिन सरकार का ये धर्म नहीं है। सरकार का धर्म ये है कि लोग अपनी शराब की लत खत्म कर लें। इसमें मूल दोषी कौन है? वो हैं ना, जो राम का नाम लेते हैं। मैं हूं मूल रूप से दोषी, उमा भारती। मुझे तुम लोग फांसी पर लटका दो।  





सोचना अफसर को था, दुकान वाले तो अपना फायदा देखेंगे- उमा





ओरछा में नियम विरुद्ध चल रही शराब दुकानों को लेकर भी उमा ने बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि शराब की दुकान के लिए गांव अलॉट था, बीच शहर में दुकान अलॉट नहीं हुई थी। जिला आबकारी अधिकारी को तय करना था। आबकारी अधिकारी को शर्म आना चाहिए थी, शराब दुकान वाले तो अपना फायदा सोचेंगे।





आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं







  • उमा भारती का ऐलान- अगर नई शराब नीति मेरे मुताबिक नहीं हुई तो अवैध अहातों में बना दूंगी गौशाला






  • उमा भारती ने ये ट्वीट किए







    • मैं तो रात में ही 9:45 बजे ओरछा पहुंच गई, मंदिर बंद होने ही वाला था कि मुझे रामराजा सरकार के दर्शन हो गए।



  • शराब वितरण पर नियंत्रण सरकार की जिम्मेवारी है लेकिन गौ पालन, गौ संरक्षण एवं गौ संवर्धन, यह पूर्णतया समाज की जिम्मेवारी है।


  • आज भगवान राम राजा सरकार के दरबार में शराब की दुकान के सामने गाय खड़ी करके यही मेरी अपील है।


  • शराब पर नियंत्रण सरकार का धर्म और गऊ की सेवा समाज का धर्म। मेरी रामराजा सरकार से प्रार्थना है कि सरकार एवं समाज अपने अपने धर्म का पालन अवश्य करें।






  • शिवराज सिर्फ मुस्कुरा दिए





    उमा भारती की फांसी लगाने की बात पर जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूछा गयो तो वे बस मुस्कुरा दिए और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।





    शराबबंदी को लेकर उमा फ्रंट फुट पर





    1. भोपाल में एक शराब दुकान के मैनेजर को कसम खिलाई थी





    17 अक्टूबर 22 की शाम उमा भारती भोपाल के अयोध्या बाइपास इलाके पहुंचीं। यहां उन्होंने एक शराब दुकान के सामने लोगों के साथ विरोध जताया। शराब अहाते का पोस्टर और दुकान के लिए लगा हरा पर्दा हटवा दिया। यही नहीं, उमा ने शराब दुकान मैनेजर से पूछा कि शराब पीते या पिलवाते हो। उमा ने बताया कि शराब दुकान ठीक मंदिर के सामने है। उन्होंने मैनेजर से दुकान बंद करने की कसम भी खिलवाई। उमा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अहाता बंद नहीं हुआ तो लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ दूंगी।





    2. 14 जून 22 को ओरछा में शराब दुकान पर उमा ने फेंका था गोबर





    चार महीने पहले 14 जून को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ओरछा की शराब दुकान पर गोबर फेंका था। दुकान पर गोबर फेंकने के बाद उमा ने ट्वीट किया था- सरकार को ज्ञापन दिए और प्रशासन से भी इस दुकान को हटाने के लिए कहा। दुकान के विरोध में अब लोग कोई भी एक्शन लेते हैं तो अपराध नहीं कहा जाएगा, क्योंकि यहां दुकान खोलना ही महा अपराध है। मध्य प्रदेश उड़ता पंजाब की तरह कहीं उड़ता मध्यप्रदेश न बन जाए।पवित्र गोशाला की गाय का थोड़ा सा गोबर मैंने शराब की दुकान पर छिड़क दिया है।





    3. 13 मार्च 22 को भोपाल में शराब दुकान पर चला चुकीं हैं पत्थर





    मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने इसी साल 13 मार्च को भोपाल की एक शराब दुकान को निशाना बनाया था। उमा अचानक भोपाल की एक शराब दुकान पर पहुंचीं और पत्थर से बोतलें फोड़ दीं। पूर्व सीएम 13 मार्च की शाम करीब साढ़े 4 बजे भेल क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी पहुंचीं। यहां आजाद नगर में शराब की एक दुकान है। उमा दुकान में घुसीं और पत्थर से बोतलें तोड़ दीं।





    4. भोपाल के एक मंदिर में 3 दिन रही थीं उमा 





    उमा भारती 28 जनवरी 23 को भोपाल के अयोध्या बाइपास इलाके में स्थित एक हुृनुमान दुर्गा मंदिर पहुंची थीं। उन्होंने कहा था कि 3 दिन मंदिर में ही रहू्ंगी। वहीं से 31 जनवरी को नई शराब नीति का ऐलान सुनूंगी। हालांकि, शिवराज सरकार ने 31 को नई शराब नीति का ऐलान नहीं किया था।





    वीडियो देखें- 







    MP News एमपी न्यूज Uma Bharti Sharabbandi Andolan उमा भारती शराबबंदी आंदोलन MP Govt New Liquor Policy Uma Bharti Targets Shivraj Govt मप्र सरकार की नई शराब नीति उमा भारती का शिवराज सरकार पर निशाना