ग्वालियर में अपनी ही ‘नगर सरकार’ के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों का हंगामा, पानी की समस्या को लेकर थे नाराज, बीजेपी ने उठाए सवाल 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में अपनी ही ‘नगर सरकार’ के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों का हंगामा, पानी की समस्या को लेकर थे नाराज, बीजेपी ने उठाए सवाल 

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. नगर निगम ग्वालियर में कांग्रेस पार्षदों की विपक्ष में बैठने की आदत अभी गई नहीं है, तभी तो निगम की परिषद में कांग्रेस पार्षदों ने अपनी ही ‘‘नगर सरकार’’ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पानी की समस्या का समाधान ना होने से नाराज कांग्रेसी पार्षद सभापति की आसंदी के सामने जमीन पर ही धरना देने बैठ गए। बाद में जब उनको समझ आया कि विरोध अपनी ही पार्टी का कर रहे हैं तो आश्वासन मिलते ही धरना खत्म कर दिया। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर ही सवाल खड़े कर दिए।





अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल





ग्वालियर नगर निगम में बेशक क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस ने सभापति की कुर्सी गवां दी, लेकिन बहुमत का आंकड़ा कांग्रेस के पास है। महापौर भी कांग्रेस की है। पर कांग्रेस के पार्षदों को अभी तक यह नहीं पता कि विरोध कब, किसका और कैसे करना है। परिषद की बैठक में बुधवार (17 मई) को उस समय सब सकते में रह गए, जब कांग्रेस पार्षद संध्या राय अन्य पार्षदों के साथ अपने-अपने वार्डों में पानी की समस्या का समाधान ना होने पर सभापति की आसंदी के सामने आकर धरने पर बैठ गए। ऐसा करके पार्षदों ने अपनी ही पार्टी को ना सिर्फ कटघरे में खड़ा कर दिया, बल्कि नगर विकास के दावों की पोल खोलकर रख दी।





ये भी पढ़ें...















कई इलाकों में नहीं पहुंच रहा पानी





कांग्रेस पार्षद संध्या राय का कहना है कि पहाड़ी इलाके, टेकरी पर, डाक वाले बाबा आदि  क्षेत्रों में पानी की समस्या है। चार दिन से पानी नहीं खोला गया है। बार-बार कहने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जनता का सामना हमको करना पड़ता है।  





कांग्रेस की सरकार में बीजेपी पर आरोप





पार्षद संध्या राय से पूछा कि जब निगम में सरकार आपकी है तो आप विरोध किसका कर रही हैं? वे स्पष्ट जवाब नहीं दे पाईं। उन्होंने कहा कि निगम में कांग्रेस के आने से पहले बीजेपी काबिज थी। यदि उन्होंने काम कराए होते तो आज पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा होता। आज हम धरने पर नहीं बैठेंगे तो अगले पांच साल भी कोई काम नहीं होगा।  





अपने वार्ड में ही नहीं दिला पा रहे पानी





सभापति मनोज तोमर ने कहा कि, कांग्रेस की पार्षद पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठ गईं थी। कांग्रेस की ग्वालियर नगर निगम में सरकार है तो महापौर को संज्ञान में लेना चाहिए कि जब वो कांग्रेसी पार्षद के वार्ड में पानी की समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे तो अन्य वार्ड में आम नागरिक कैसे पानी की व्यवस्था कर रहे होंगे।



 



Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Congress councilors protest in Gwalior Municipal Council proar in Gwalior Municipal Council ग्वालियर नगर निगम परिषद ग्वालियर में कांग्रेस पार्षदों ने दिया धरना ग्वालियर निगम परिषद में हंगामा