पर्यटन विभाग के सभी होटल और रेस्टोरेंट में एक साथ नहीं बनेगा वेज-नॉनवेज, पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने किया आदेश जारी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
पर्यटन विभाग के सभी होटल और रेस्टोरेंट में एक साथ नहीं बनेगा वेज-नॉनवेज, पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने किया आदेश जारी

BHOPAL. मध्यप्रदेश के होटल व रेस्टोरेंट्स में अब एक साथ शाकाहारी और मांसाहारी भोजन नहीं बनाया जा सकेगा। दरअसल, एक ही किचन में बनने वाले शाकाहारी और मांसाहारी के संबंध में बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा एक पत्र लिखा है। इसमें स्टोरेज करने पर रोक लगाने की मांग की था। शर्मा के पत्र पर अब पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने एक्शन लिया है। ऊषा ठाकुर के निर्देश पर पर्यटन विभाग ने सभी होटल, रेस्टोरेंट संचालकों को आदेश जारी किया है।




— Raghunandan sharma (@Raghunandan4BJP) May 13, 2023



ये आदेश हुआ जारी



publive-image



मप्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एमडी द्वारा जारी आदेश में ऊषा ठाकुर ने लिखा कि समस्त इकाई प्रभारियों को निर्देशित किया जाता है कि अपनी-अपनी इकाइयों के किचन में वेज एवं नॉनवेज भोजन बनाने की अलग-अलग सेक्शन रखे जाना सुनिश्चित करें। साथ ही FSSAI के मानक अनुसार फ्रीज, डी फ्रीज, चाकू, चोपिंग बोर्ड आदि भी प्रथक-प्रथक रखे। उक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।



ये भी पढ़ें...



इंदौर में 15 हजार की रिश्वत के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़े फायर ब्रिगेड के SI और कांस्टेबल, ऑडियो आया सामने



बीजेपी के खिलाफ मुखर हैं रघुनंदन



सिंधिया समर्थकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा को लेकर रघुनंदन शर्मा कई बार सत्ता और संगठन को घेर चुके हैं। रघुनंदन बीजेपी के प्रदेश प्रभारियों मुरलीधर राव, अजय जामवाल, शिवप्रकाश, रामशंकर कठेरिया, पंकजा मुंडे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा चुके हैं। रघुनंदन शर्मा के पत्र लिखने के बाद वेज-नॉनेवज फूड अलग, बनाने, पकाने और उसके स्टोरेज करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बाद नीमच की जैन समाज की ओर से पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा को धन्यवाद पत्र भी भेजा गया है।



आदेश जारी होने पर जताया आभार



आदेश जारी होने के बाद पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- पर्यटन एवं संस्कृति केबिनेट मंत्री ऊषा ठाकुर ने पर्यटन विभाग की होटलों में शाकाहारी मांसाहारी भोजन बनाने की उपकरण सहित पृथक व्यवस्था का मेरा आग्रह स्वीकार कर 24 घंटे में आदेश जारी कर दिया। पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर का शाकाहारी समाज द्वारा आपका आभार धन्यवाद।

 


MP News एमपी न्यूज MPT Hotel Hotels of MP Tourism Department Veg-non-veg order in Tourism Department एमपीटी होटल मप्र पर्यटन विभाग के होटल पर्यटन विभाग में वेज-नॉनवेज आदेश