Advertisment

दमोह में लकलका गांव के ग्रामीणों ने लिया शराब बंदी का फैसला, न कोई शराब बनाएगा न बेचेगा, पंचायत में हुआ निर्णय

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में लकलका गांव के ग्रामीणों ने लिया शराब बंदी का फैसला, न कोई शराब बनाएगा न बेचेगा, पंचायत में हुआ निर्णय

Damoh. मध्य प्रदेश में शराब बंदी की मांग भले ही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के द्वारा की जा रही है, लेकिन अभी इस और सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। वहीं इसके उलट दमोह की इमलिया चौकी के लकलका गांव में ग्रामीणों ने शनिवार को एक पंचायत बुलाई और गांव में शराब बंदी का निर्णय लिया। इस मौके पर  पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे । सभी ने आपसी सहमति से तय किया है कि  गांव में न तो कोई अवैध शराब बेचेगा और न ही कोई बनाएगा पूरा गांव नशा मुक्त रहेगा। 





गांव के सभी लोगों ने इस पर अपनी सहमति दी।  पंचायत खत्म होने के बाद पूरे गांव में एक रैली भी निकाली गई । इस दौरान ग्रामीणों ने उन लोगों के घर  जाकर भी समझाइश दी है , जो अवैध शराब बनाकर बेचते थे। शराब बनाने वालों ने भी अपनी सहमति दी है कि अब गांव में शराब नहीं बनाएंगे और न ही बेचेंगे। गांव के बुजुर्गों और अन्य लोगों का कहना है कि शराब की लत से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है और कई तरह के अपराध होते हैं । सभी इस बात पर सहमत हैं कि गांव में अब कोई शराब नहीं बेचेगा और न ही बनाएगा । 





इमलिया चौकी प्रभारी आनंद अहिरवाल भी इस दौरान मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि गांव के लोगों ने इच्छा जाहिर की थी कि उनके गांव में शराबबंदी होनी चाहिए। अब से पूरा गांव एक है और सभी ने सहमति से फैसला किया है कि अब गांव में शराबबंदी पूरी तरह लागू रहेगी। गांव की महिलाओं ने इस फैसले का स्वागत किया है उनका कहना है की कई घर अब बर्बाद होने से बच जायेंगे।



Damoh News दमोह न्यूज Panchayat decided to ban liquor in the village the decision of the Panchayat of Lakalka village of Damoh will neither make nor sell liquor पंचायत ने लिया गांव में शराबबंदी का निर्णय दमोह के लकलका गांव की पंचायत का फैसला न बनाएंगे न बेचेंगे शराब
Advertisment