सच साबित हुई सत्तन गुरु की कविता, ''कर्नाटक में बीजेपी घुस गई फाटक में'', ''नहीं संभले तो एमपी में भी यही हाल होगा''

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
सच साबित हुई सत्तन गुरु की कविता, ''कर्नाटक में बीजेपी घुस गई फाटक में'', ''नहीं संभले तो एमपी में भी यही हाल होगा''

संजय गुप्ता, INDORE. कर्नाटक को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन की कविता आखिरकार सही साबित हो गई और बीजेपी वाकई सत्ता खोकर फाटक में घुस गई है। सत्तन ने दीपक जोशी के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान तंज कसते हुए कविता कही थी कि- आंध्र और कर्नाटक में बीजेपी घुस गई फाटक में, अब फाटक में घुसी हुई बीजेपी का क्या दृश्य होगा यह देखना है।'  द सूत्र ने रिजल्ट के बाद फिर सत्तन से बात की तो उन्होंने कहा रिजल्ट तो आज आया है मैंने तो खुल्ला बोल दिया था और समझा दिया था। जमीनी हकीकत देखने के बाद ही समझ गया था यह इस बार कर्नाटक में फिसलेंगे, तभी यह कविता कही थी जो मेरे कवि मन से निकली थी, अब जनता ने तमाचा मार दिया है, जिसकी यह कल्पना भी नहीं कर रहे थे। उन्होंने मप्र की स्थिति को लेकर कहा कि मप्र में अभी बीजेपी मजूबत है लेकिन दिल्लीश्वर और भोपालेश्वर महादेव खुद को मान कर पार्टी चलाने की कोशिश से मप्र में भी यही हाल हो जाएगा, अभी सचेत होना जरूरी है। अकेला सब पर भारी वाली बात नहीं चलती है, यदि यह माना जो जनता आपका आभार मान लेगी और हाथ जोड़ लेगी कि आपका भार नहीं सह पाएंगे। 





ये भी पढ़ें...











यह भी बोले सत्तन गुरु







  • कर्नाटक में हार पर क्या कहेंगे?



  • सत्तन- पराजय पर रोने के सिवा कुछ बचता नहीं है, लेकिन करनी करे तो क्यों करें और करे तो फिर क्यों पछताएं। बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से खाएं। कर्नाटक का रिजल्ट आज बता रहा है मैं तो पहले ही खुल्ला बोल चुका था, इशारे में ही समझा दिया था, नहीं समझे तो हम क्या करें।


  • मप्र में क्या स्थिति दिख रही है?


  • सत्तन- मप्र में भी गलतियां हुई है और पार्टी विचार भी करेगी, सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ चर्चा भी हुई है और वह लगे भी हुए हैं। संगठन है और मैं इसका सदस्य हूं, मेरा काम है कोई बीमार है तो बता दूं यह गोली ले लो, अब खाना नहीं खाना उनका काम।


  • गलतियां कहां पर हुईं हैं, केंद्र या राज्य स्तर पर?


  • सत्तन - पानी तो ऊपर से ही नीचे आता है भैय्या, मैं किसी का नाम नहीं लेता हूं। जो ज्यादा सत्ता की दारू पिएगा तो बहक जाएगा। यह नशा हो गया है। 


  • आप जैसे अनुभवी नेताओं के होते यह हो रहा है?


  • सत्तन- समझ-समझ के फेर है, इनके पास बड़े ज्ञानी है। मैं तो आउटर पर खड़ा हूं। मैंने मिशन की राजनीति की है, कमीशन की नहीं, मिशन वाले लोगों को खत्म कर दिया है और अब इनकी आउटर पर ट्रेन खड़ी है कि लिखा है- यहां प्रवेश वर्जित है।


  • क्या अभी मप्र में इसका असर दिखेगा?


  • सत्तन- सचेतन तो राजनीति में जरूरी है। बीजेपी से निकल कर कोई कांग्रेस में जाए तो सोचना चाहिए।


  • कांग्रेस से आए सिंधिया और उनके समर्थक क्या दिक्कत हैं?


  • सत्तन- जब जल गंदा होगा तो बीमारी तो फैलाएगा ही, एक धारा में दूसरी धारा मिलेगी तो दूसरी धारा पर असर होगा। जब गंदगी को मिलाओगे तो तुम्हें गंदा होने से कौन बचाएगा। 


  • क्या मप्र में बीजेपी हार रही है?


  • सत्तन- नहीं, मप्र में बीजेपी मजबूत है और तब तक रहेगी जब तक यहां का कार्यकर्ता विचलित नहीं होता। कांग्रेस में कार्यकर्ता नहीं वहां केवल नेता ही नेता है। जब तक बीजेपी का कार्यकर्ता विचलित नहीं होता, तब तक कांग्रेस कुछ उखाड़ नहीं सकती।






  • कांग्रेस ने सत्तन का मुंह मीठा कराया





    कांग्रेस ने बीजेपी नेता सत्यनारायण सतन का मुंह मीठा कर स्वागत किया, उन्होंने जो कविता के जरिए भविष्यवाणी की थी उसके लिए। शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, घनश्याम जोशी ने मिठाई खिलाई और कहा कि आपने जो भविष्यवाणी कर्नाटक चुनाव से पूर्व बीजेपी के लिए की थी, "आंध्र और कर्नाटक में भाजपा घुस गई फाटक में" सही साबित हुई आने वाले मध्यप्रदेश के चुनाव में भी आप इसी तरह की भविष्यवाणी करें ताकि आम जनता को महंगाई, बेरोजगारी से राहत मिल सके और बीजेपी का अहंकार टूट सके।



    Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार BJP leader Sattan said in Indore BJP leader Sattan again warned Sattan said on Karnataka elections इंदौर में बीजेपी नेता सत्तन बोले बीजेपी नेता सत्तन ने फिर चेताया कर्नाटक चुनाव पर सत्तन ने कहा