जबलपुर में बजरंग दल को लेकर ये क्या बोल गए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, आखिर किससे कर दी बजरंग दल की तुलना

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में बजरंग दल को लेकर ये क्या बोल गए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, आखिर किससे कर दी बजरंग दल की तुलना

Jabalpur. जबसे कर्नाटक चुनाव की रणभेरी बजी है, तभी से पहल बयान तो प्रधानमंत्री की जहरीले सांप से तुलना वाला मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान काफी चर्चित हुआ और उसके बाद बजरंग दल पर बैन लगाने वाले कांग्रेस मैनिफेस्टो के वादे का विवाद चर्चा में रहा। लेकिन जबलपुर में बीजेपी के नेता ही उस वक्त हैरत में पड़ गए जब केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने एक सवाल के जवाब में बजरंग दल की तुलना ही सांप से कर दी। अब यह तो पता नहीं कि कुलस्ते ने यह सब कर्नाटक के चर्चित मुद्दों को मिक्सअप करते हुए कह दिया या फिर किसी और वजह से लेकिन उनके द्वारा बजरंग दल की तुलना सांप से करने का बयान चर्चा में आ गया है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • सिवनी में कांग्रेस MLA अर्जुन सिंह काकोड़िया ने रामभक्त हनुमान को बताया आदिवासी, कहा- वे जंगल में रहते थे, उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे आदिवासी






  • यह बोले फग्गन सिंह कुलस्ते







    मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि बजरंग दल जैसी संस्थाएं जो देश हित समाज हित के लिए काम कर रहे हैं अगर उन्हें बैन लगाने जैसी बात होगी और उन्हें रोका जाएगा तो वह तो विरोध करेंगे ही इस दौरान उन्होंने सांप से तुलना करते हुए कहा कि यदि सांप को मारा जाएगा, तो वह काटेगा ही। हालांकि बजरंग दल द्वारा कांग्रेस दफ्तर में की गई तोड़फोड़ पर वे बोले कि इस प्रकार किसी की निजी संपत्ति या सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना कानून के खिलाफ है। ऐसे किसी भी कृत्य का पक्ष नहीं लिया जा सकता। 





    बजरंग दल से नहीं आई प्रतिक्रिया







    वैसे तो जबलपुर में कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ की घटना के बाद बजरंग दल कार्यकर्ता खुलकर सामने आने से बच रहे हैं। पुलिस ने कई गिरफ्तारियां की हैं, इस कारण बजरंग दल की ओर से इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि सभी जानते हैं कि फग्गन सिंह कुलस्ते कई मर्तबा इस प्रकार के बयान देते आए हैं और बाद में अपनी गलती सुधारकर सफाई भी दे देते हैं। 





    वीडियो देखें- 







    जबलपुर न्यूज़ केंद्रीय मंत्री हैं कुलस्ते Jabalpur News फग्गन सिंह कुलस्ते का बयान बजरंग दल की सांप से तुलना Kulaste is Union Minister Faggan Singh Kulaste's statement Bajrang Dal's comparison with snake