इंदौर से कौन कांग्रेसी नेता गया भोपाल? इंदौर-भोपाल रूट के दोनों टोल नाके पर वीडियो रिकार्डिंग के लिए लगाए दो कैमरे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर से कौन कांग्रेसी नेता गया भोपाल? इंदौर-भोपाल रूट के दोनों टोल नाके पर वीडियो रिकार्डिंग के लिए लगाए दो कैमरे

संजय गुप्ता, INDORE. केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में सोमवार (13 मार्च) को भोपाल में हो रहे राजभवन घेराव को लेकर सुबह से ही कांग्रेसी नेता भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं। लेकिन कौन नेता भोपाल जा रहा है और कौन देवास या आगे से वापस लौट रहा है? कितने वाहन लेकर जा रहा है? कितने कार्यकर्ताओं को लेकर जा रहे हैं और कितने वाहन उपलब्ध कराए गए हैं? इन सभी का लेखा-जोखा रखने के लिए सुबह ही इंदौर में बायपास और टोल नाके के पास दो कैमरामैन खड़े करके वीडियो रिकार्डिंग शुरू कर दी गई। सुबह से लेकर दोपहर तक की पूरी वीडियो रिकार्डिंग की गई है। यह रिकार्डिंग कांग्रेस के ही नेता ने कराई है। यह पूरी रिकार्डिंग प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के पास जाएगी।





क्या कह रहे रिकार्डिंग कराने वाले नेता





प्रदेश कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव ने बताया कि इंदौर से भोपाल जाने वाले मार्ग पर दोनों टोल नाकों बायपास एंव सिटी रोड मांगल्या में डिजिटल कैमरें पर लगाकर सुबह साढे छह से साढे दस बजे तक की रिकार्डिंग की गई है। इससे यह स्पष्ट हो पाए की कितने नेताओं के साथ कितनी गाड़ियां भोपाल गई हैं। इससे यह फायदा होगा कि मेहनत करने वाले नेताओं का सही मूल्यांकन हो पाएगा। यादव से फोन पर संपर्क करके बात की गई तो उन्होंने बताया की यह सारी व्यवस्था कांग्रेस के जिम्मेदार नेताओं के कार्यों एंव कर्मठता को पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को बताने के लिए की गई हैं। इंदौर से भोपाल प्रदर्शन में उपस्थित नेताओं, कार्यकर्ताओं एंव वाहनों की जानकारी पीसीसी अध्यक्ष को डिजिटल रूप में प्रदान की जाएगी, इससे उनके पास सटीक जानकारी होगी। 





ये खबर भी पढ़िए...











1200 से ज्यादा पदाधिकारी, लेकिन आयोजन में मात्र 150 





शहर कांग्रेस में 1200 से ज्यादा पदाधिकारी मौजूद है, लेकिन जब आयोजनों की बात होती है तो सौ से 150 लोग ही मौजूद होते हैं। यह बात लगातर उठी है। हाल ही में गांधी भवन में हुई बैठक में यह बात उठी थी कि नेता भोपाल जाने की बजाय देवास से लौट आते हैं और वह कार्यकर्ताओं को वाहन भी उपलब्ध नहीं कराते हैं। इसके कारण प्रदर्शनों में बड़ी संख्या नहीं जुटती है। इसके लिए कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल ने वाट्सअप नंबर भी जारी किया था, जिस पर सभी नेताओं को भोपाल से अपनी फोटो और जानकारी अपलोड करने के लिए कहा गया है। इसकी भी डिटेल कमलनाथ के पास पहुंचेंगी, जिससे नेताओं के कामों पर नजर बनी रहे। 





इस नंबर पर नेताओं को डालना है सेल्फी





मप्र कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया विभाग ने कुछ दिन पहले सूचना जारी की थी कि 13 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में भोपाल में होने जा रहा राजभवन घेराव केवल कांग्रेस का नहीं बल्कि आपका भी शक्ति प्रदर्शन है। आपको अपने हजारों-लाखों समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं को साथ लेकर भोपाल आना है और शिवराज की अराजक सरकार की नींव हिलाना है।





आप जब अपने क्षेत्रों से भोपाल के लिए निकलें तब अपने साथियों के साथ भोपाल निकलने के फोटो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट करते रहें और हमें व्हाट्सअप नंबर +91 79-74737510 पर भी भेजते रहें। यदि आप टिकट के दावेदार हैं, तो आप अपनी टिकट की दावेदारी वाले विधानसभा का नाम आप अपनी टिकट की दावेदारी वाले विधानसभा का नाम और आपके साथ आ रहे लोगों की अनुमानित संख्या की जानकारी हमारे ईमेल smincmp@gmail.com पर अवश्य भेजें। आपके प्रस्तावित संख्याबल से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया जाएगा।



 



Madhya Pradesh assembly budget session कांग्रेस का भोपाल विरोध कांग्रेस राजभवन घेराव भोपाल में प्रदर्शन मध्य प्रदेश असेंबली बजट सेशन Bhopal protest of Congress Congress Raj Bhavan siege Demonstration in Bhopal एमपी न्यूज