इंदौर में महिला ने खोला विमान का इमरजेंसी गेट, मचा हड़कंप, पुलिस को सौंपा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में महिला ने खोला विमान का इमरजेंसी गेट, मचा हड़कंप, पुलिस को सौंपा

इंदौर। देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट पर हैदराबाद जाने वाला विमान उड़ान भरने की तैयारी में था, तभी एक महिला यात्री ने अचानक विमान का इमरजेंसी गेट खोल दिया। इससे हड़कंप मच गया। तुरंत विमान को लैंड किया और महिला यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया। 





जानकारी अनुसार, कल 8.25 बजे इंडिगो एयरलाइंस की इंदौर से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में सभी यात्री सवार हो चुके थे। 78 सीटर विमान में 76 यात्री बैठे थे। नियमानुसार फ्लाइट के जाने से पहले एयर होस्टेस सभी यात्रियों को सुरक्षा निर्देश दे रही थी, तभी इमरजेंसी गेट के पास बैठी महिला यात्री ने आपातकालीन द्वार को खोल दिया। यह देख स्टाफ और अन्य यात्री घबरा गए और महिला को तुरंत पकड़ लिया। उनकी इस हरकत की जानकारी पायलट को देते हुए तुरंत फ्लाइट को भी टेक-ऑफ से रोका गया। पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल और एयरलाइंस को घटना की जानकारी देते हुए उड़ान टालने का कारण बताया। इसके बाद महिला और उनके साथ सवार एक व्यक्ति को उतारते हुए सीआईएसएफ को सौंप दिया गया। महिला का नाम प्रेरणा दुबे (33) बताया जा रहा है और उनके साथ उनके पति आनंद दुबे भी थे। दोनों को विमान से उतार दिया गया।





एयर होस्टेस के सुरक्षा निर्देश देते ही





विमान के उड़ान भरने से पहले एयर होस्टेस यात्रियों को सुरक्षा संबंधित निर्देश दे रही थीं, जिसमें बताया जा रहा था कि आपात स्थिति में यात्री अपना ऑक्सीजन मास्क लगाएं और विमान से उतरने के लिए पीछे की ओर मुख्य गेट है और आगे की ओर दो इमरजेंसी गेट हैं। तभी बाएं ओर के इमरजेंसी गेट के पास बैठी महिला यात्री ने यह गेट खोल दिया।



Devi Ahilyabai Holkar Airport Indore Airport Indore to Hyderabad flight emergency gate opened woman handed over to CISF देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट इंदौर एयरपोर्ट इंदौर से हैदराबाद फ्लाइट एमरजेंसी गेट खोला महिला को सीआईएसएफ को सौंपा