कटनी के एक गांव में महिलाओं ने खोला मोर्चा, अवैध शराब के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी के एक गांव में महिलाओं ने खोला मोर्चा, अवैध शराब के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन

Katni. कटनी के विजयराघौगढ़ थाने के ग्राम गुडेहा में अवैध शराब के खिलाफ महिलाएं सड़क पर उतर आईं। महिलाओं ने इकट्ठा होकर अवैध शराब के ठीहों को घेर लिया। जिसके बाद पैदल मार्च निकालकर महिलाओं ने अवैध शराब और गांजे का विक्रय बंद कराने पुलिस से मांग की है। 





शराबबंदी को लेकर पारित हुआ था प्रस्ताव





16 अगस्त को गांव में शराबबंदी को लेकर ग्राम सभा आयोजित कर प्रस्ताव पारित कराया गया था। जिसके बाद महिलाओं ने आगे आकर यह बीड़ा उठाया। महिलाओं की भीड़ देख शराब का विक्रय करने वाले तत्व भाग निकले। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझाइश दी और कार्रवाई का आश्वासन दिया। महिलाओं का कहना था कि उन्होंने टीआई से लेकर एसपी तक को ज्ञापन सौंपे लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें यह रुख अपनाना पड़ा। 





विजयराघौगढ़ शराब दुकान से हो रही सप्लाई





महिलाओं का आरोप था कि सरकारी ठेके से गांव में शराब की सप्लाई हो रही है। अवैध शराब कारोबारी शराब दुकान से सांठगांठ कर गांव में खुलेआम फुटकर में शराब बेच रहे हैं। वहीं पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी है। महिलाओं ने शराब की कालाबाजारी करने वाले शराब ठेकेदार पर भी कार्रवाई की मांग की है। 





महिला सरपंच की अगुवाई में हुआ प्रदर्शन





शराब का अवैध विक्रय बंद होने की बजाय और बढ़ गया है। जिसके विरोध में सरपंच अनुकीर्ति निगम के नेतृत्व में महिलाएं सड़कों पर निकलीं। महिलाओं का कहना है कि शराबियों के चलते सबसे ज्यादा महिलाएं ही परेशान होती हैं। प्रदर्शन के दौरान करीब आधा सैकड़ा महिलाएं शामिल रहीं। थाना प्रभारी विजय बघेल ने बताया कि महिलाओं के बताए अड्डों पर कोई भी कारोबारी या अवैध शराब बरामद नहीं हुई लेकिन अब औचक कार्रवाई कर दबिश दी जाएगी और पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। 



Katni News कटनी न्यूज Women's front against illegal liquor performed on the street cordoned off illegal liquor bases अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं का मोर्चा सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन अवैध शराब के अड्डों को घेरा