विदिशा में वन अमले पर लकड़ी चोरों का हमला, 3 कर्मी घायल, 40 बाइक से आए थे चोर, संघर्ष के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
विदिशा में वन अमले पर लकड़ी चोरों का हमला, 3 कर्मी घायल, 40 बाइक से आए थे चोर, संघर्ष के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

VIDISHA. मध्यप्रदेश में लकड़ी माफिया भी सक्रिय हैं। विदिशा के लटेरी के जंगल में सागौन की लकड़ी काट कर ले जा रहे चोरों को वन विभाग के अमले ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने वन अमले पर हमला कर दिया। इस दौरान लकड़ी चोरों के तमाम साथी 40 बाइक पर सवार होकर आ गए और वन कर्मियों पर गोफन से हमला कर दिया। जिससे तीन वन कर्मी घायल हो गए और उनके वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान पुलिस के आने के बाद लकड़ी चोर लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़ गए। जिसे वन विभाग ने जब्त कर लिया और चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।





लकड़ी चोरों ने गोफन से किया हमला





जानकारी के अनुसार लटेरी के जंगल 40 से अधिक लोग चोर बाइक से लकड़ी चोरी करके ले जा रहे थे। सूचना मिलते ही लटेरी वन क्षेत्र की टीम वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और लकड़ी चोरों का पीछा किया। पीछा करते-करते गुना जिले के मकसूदनगढ़ के आसपास के जंगलों में लकड़ी चोर और वन कर्मियों के बीच आमना-सामना हो गया। वनकर्मियों ने चोरों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उनकी संख्या बहुत अधिक होने के कारण चोरों ने गोफन से वन कर्मियों पर हमला कर दिया। 





ये भी पढ़ें...











पुलिस के आने के बाद भागे लकड़ी चोर





कम फोर्स के बाद भी वनकर्मी किसी तरह लकड़ी चारों को रोके रहे। इसी दौरान सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस और वन अमला लकड़ी चोरों को दबोच तो नहीं सका, लेकिन वे भागने में सफल रहे। इस दौरान लकड़ी चोर लकड़ी  से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़ गए।





उचित कार्रवाई की जाएगी: एसपी





मामले में विदिशा जिले के एसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि लटेरी वन क्षेत्र में लकड़ी चोरों ने वन कर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें तीन कर्मचारी घायल हो गए है। तथ्यों के आधार पर जो भी उचित कार्रवाई होगी चोरों पर की जाएगी।



 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Vidisha News विदिशा समाचार Forest staff attacked in Vidisha wood thieves came on 40 bikes विदिशा में वन अमले पर हमला लकड़ी चोर 40 बाइक से आए