जयस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! कमलनाथ बोले- सभी समाज से जिताऊ कैंडिडेट को दिए जाएंगे टिकट 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जयस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! कमलनाथ बोले- सभी समाज से जिताऊ कैंडिडेट को दिए जाएंगे टिकट 

Bhopal. मप्र में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां चुनावी मोड में आ गई हैं। बीजेपी ने हाल मे 15 राज्यों में नए प्रभारियों की नियुक्ति कर चुनावों के लिए कमर कस ली है। केंद्रीय नेतृत्व ने मप्र बीजेपी के प्रभार में कोई बदलाव किए बगैर मुरलीधर राव पर भरोसा जताया है। दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी अब धीरे-धीरे बीजेपी से दो-दो हाथ करने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता में पार्टी की चुनावी तैयारियों से लेकर राज्य सरकार के कथित घोटालों पर जमकर हमला बोला। सीनियर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने चिर परिचित अंदाज में शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ये चीते की बात करेंगे, चीन और पाकिस्तान की बात करेंगे, लेकिन रोजगार की बात नही करते लेकिन जनता अब इनकी बातों में नहीं आने वाली है। कमनाथ ने जयस, उमा भारती का शराबबंदी मुद्दा, श्योपुर में कुपोषण जैसे अनेक बिंदुओं पर खुलकर बातचीत की।





जयस का डीएनए कांग्रेस का है 





पिछले कुछ समय से मप्र के आदिवासी इलाकों में सियासी जमीन तलाश रहे आदिवासी संगठन जयस को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमलनाथ ने कहा कि जयस और कांग्रेस का डीएनए एक है। दोनों की विचारधारा समान है। जयस में बड़ी संख्या में युवा नेता है ऐसे में उन्हें निश्चित रूप से मौका मिलना चाहिए। जहां भी आदिवासी जिताऊ कैंडिडेट होंगे, वहां टिकट दिए जाएंगे लेकिन जयस 4 से 5 धड़ों में बंटा है यह भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जयस बीजेपी के साथ नहीं जाएगा। वे लगातार जयस नेताओं के संपर्क में हैं उनकी बातचीत भी हो रही है।





प्रदेश का सबसे कुपोषित जिला श्योपुर है





कमलनाथ ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि श्योपुर प्रदेश का सबसे ज्यादा कुपोषित जिला है जिसको लेकर सरकार गंभीर नहीं है। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री कुपोषण की चिंता करने के बजाय नेशनल पार्क में चीते छोड़ने जा रहे हैं। यह तो 2 महीने बाद भी हो सकता था। उन्होंने आंगनवाड़ी में हुए घोटालों पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार को इवेंट करने से पहले कुपोषण दूर करने पर ध्यान देना चाहिए।





भारत जोड़ो यात्रा में आएं उमा भारती 





बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती द्वारा प्रदेश में की जा रही शराबबंदी को समर्थन देते हुए कहा कि वे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में आएं और इस मुद्दे को रखें। उन्होंने कहा कि उमा भारती पूरे देश में शराबबंदी लागू करना चाहती हैं यदि वे चाहें तो कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में देश के सामने इस मांग को रख सकती हैं। 





हर एक समाज के जिताऊ कैंडिडेट को टिकट दिए जाएंगे





आगामी चुनावों में टिकट बंटवारे पर बेबाकी से बोलते हुए कि हर एक समाज को न्याय मिलना चाहिए। सिंधी समाज को टिकट दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि  पिछले चुनाव में कांग्रेस ने सिंधी समाज के व्यक्ति को टिकट दिया था। इस बार भी सभी समाजों को साथ में लिया जाएगा।



MP Election 2023 मप्र चुनाव 2023 mp election मप्र चुनाव मप्र राजनीति MP Politics News Congress leader Kamal Nath tribal organization jays आदिवासी संगठन जयस कांग्रेस-जयस में गठबंधन