DAMOH:मंत्रियों के टकराव के कारण दमोह में हारी बीजेपी, प्रहलाद पटेल ने पार्टी से की कार्रवाई की मांग

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:मंत्रियों के टकराव के कारण दमोह में हारी बीजेपी, प्रहलाद पटेल ने पार्टी से की कार्रवाई की मांग

Damoh. बुंदेलखंड के सीमांत जिले दमोह में बीजेपी की हार वजह कुछ और नहीं बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच का मनमुटाव है, जिसने दमोह जिले में बीजेपी की नैया डुबोई है। दमोह इलाका सांसद प्रहलाद पटेल, पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया और राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के त्रिकोण से प्रभावित है जबकि बीजेपी इस त्रिकोण के मंझधार में फंसी नजर आती है। जयंत मलैया के बेटे जहंा पार्टी छोड़ते वक्त सांसद प्रहलाद पटेल पर इशारों इशारों में निशाना साधकर उनसे अपने मनमुटाव का इजहार कर चुके थे वहीं गोविंद राजपूत के भतीजे को हराने वाले प्रत्याशी को बंगले में मुंह मीठा कराकर प्रहलाद पटेल ने गोविंद राजपूत से अपनी खटास को मिठाई के जरिए जता दिया था। अब प्रहलाद पटेल ही पार्टी से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लगे नेताओं पर कड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हैं। रही सही कसर पटेल के समर्थक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने पूरी कर दी है और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप प्रदेश के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव पर भी लगा दिए हैं। 





thesootr



भाजपा के दिग्गजों पर गंभीर आरोप





बीजेपी के आला नेताओं के खिलाफ अब पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल मैदान में आ गए हैं। 



रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के आवास पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए गंभीर आरोप लगाए। पटेल ने कहा कांग्रेस को जिताने के लिए भाजपा के लोगों ने षड्यंत्र रचा है, जिसमें पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, पूर्व विधायक लखन पटेल, जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी और वर्तमान मंत्री गोपाल भार्गव का हाथ है। इन सभी ने मिलकर भाजपा से चंद्रभान लोधी की पत्नी को चुनाव लड़ाने का अध्यक्ष बनाने का प्रयास किया, जबकि उनके पास सदस्य ही नहीं थे। मैंने उर्मिला बलराम पटेल को अध्यक्ष बनाने के लिए कहा था। मेरे पास 6 सदस्य थे, लेकिन वो नहीं माने। 





thesootr





चंद्रभान सिंह ने नामांकन भरने के पहले ही खींच लिया था नाम







शिवचरण पटेल ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया के दिन सुबह मैंने चंद्रभान को फोन लगा कर कहा था कि यदि तुम्हें अध्यक्ष बनना है तो बन जाओ मैं 6 सदस्य तुम्हें दे रहा हूं। एक तो मुझे तुम्हारे भाई चंदन सिंह है, इसलिए 8 सदस्य मिलकर अध्यक्ष बना सकते हैं, लेकिन उसके बाद भी बड़े नेताओं के षड्यंत्र के कारण यह सब नहीं हो पाया और चंद्रभान ने नामांकन जमा करने से हाथ खींच लिया और फिर अब बहाने बना रहे हैं।





प्रहलाद पटेल ने की कार्रवाई की मांग





केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा की शिकस्त को लेकर खफा हैं। उन्होंने भाजपा के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।  उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से बात की है कि बीजेपी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने वालों के नाम उजागर हो चुके हैंए अब उनकी समीक्षा कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2018 उपचुनाव से लेकर अभी तक जितने भी षड्यंत्र हो रहे हैं वह सब उजागर हो रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिएए ताकि आगे आने वाले समय में भाजपा में स्वच्छ राजनीति लोगों को देखने मिले। खास बात यह है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पटेल के द्वारा ये सभी आरोप सांसद प्रहलाद पटेल के सामने लगाए गए।



BJP GOPAL BHARGAV damoh बीजेपी GOVIND SINGH RAJPOOT JAYANT MALLAIYA demanded action clash of ministers Damoh News दमोह Prahlad Patel प्रहलाद पटेल