JABALPUR:महापौर की सीट पर सीएम की प्रतिष्ठा दांव पर, डॉ. जामदार के नॉमिनेशन के लिए शिवराज-वीडी दोनों आ रहे

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:महापौर की सीट पर सीएम की प्रतिष्ठा दांव पर, डॉ. जामदार के नॉमिनेशन के लिए शिवराज-वीडी दोनों आ रहे

Jabalpur. जबलपुर में महापौर की सीट के लिए बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है।इस सीट पर मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शनिवार को डॉ जितेंद्र जामदार का नामांकन फार्म जमा करवाने आ रहे हैं।वहीं शनिवार को ही कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू नामांकन फार्म जमा करेंगे।





हमेशा पहली पसंद...





डॉ जितेंद्र जामदार हमेशा से ही सीएम शिवराज सिंह चौहान की पहली पसंद रहे हैं। इनको समय समय पर विभिन्न जिम्मेदारियां दी गई। जब दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष मनाया गया तब डॉ जामदार प्रशिक्षण महाभियान के सह संयोजक रहे।नर्मदा सेवा यात्रा कार्यक्रम की जब बात चली तो डॉ जामदार को  वर्ष 2016 से 2017 तक नर्मदा सेवा यात्रा के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई उसके बाद एकात्म यात्रा की जिम्मेदारी भी इन्हें सौंपी गई। अभी डॉ जामदार मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष हैं। जो कि राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त पद है। महापौर प्रत्याशी के लिए दावेदारों में कई नाम थे लेकिन मुख्य मंत्री ने डॉ जामदार पर ही विश्वास जताया। इससे कुछ अंदरूनी हलचल तो हुई लेकिन पार्टी में एकता के नाम पर सभी ने चुप्पी साध ली। जबलपुर में पंडित विश्वन्नाथ दुबे के बाद कांग्रेस का कोई महापौर नहीं बना, बीजेपी से ही महापौर रहे हैं। इससे इस बार इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की बड़ी जिम्मेदारी है। 







कांग्रेस शनिवार को जमा करेगी फार्म...





कांग्रेस के प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू शनिवार को नामांकन फार्म जमा करेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्य मंत्री कमल नाथ के आने की संभावना है। अन्नू के नेतृत्व में नगर निगम चुनाव में कांग्रेस भी अभी तक एकजुट नजर आ रही है. हालाँकि कांग्रेस पार्षद उम्मीदवारों की लिस्ट आने तक यह एकजुटता रहेगी यह कहना जल्दबाजी होगी. 





त्रिकोणीय मुकाबला





आम आदमी पार्टी ने  रईस वली को अपना प्रत्याशी बनाया है।इससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।पार्टी रईस वाली के जरिये वोटों के ध्रुवीकरण की आस लगाए हुई है, हालांकि रईस वली ने वर्ष 1998 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा था और वे इस चुनाव को हार गए थे। इसके बाद भी आम आदमी पार्टी काफी उत्साहित है।



 



CONGRESS Jabalpur News BJP CM Shivraj Singh Chauhan Jabalpur जबलपुर सीएम शिवराज सिंह चौहान कमल नाथ जगत बहादुर सिंह अन्नू डॉ जितेंद्र जामदार Nomination Jitendra jamdar Kmalnath Jagat bahudur annu