भोपाल: कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक, सभी के साथ डिनर करेंगे कमलनाथ

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
भोपाल: कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक, सभी के साथ डिनर करेंगे कमलनाथ

Bhopal. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में आगामी चुनावों को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगामी निकाय चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। यह बैठक पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले पर होगी। बैठक के बाद कमलनाथ सभी विधायकों के साथ डिनर भी करेंगे। वहीं डॉ. गोविंद सिंह के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली बैठक होगी।





कांग्रेस की जीत को लेकर रणनीति





कांग्रेस ने हाल ही में प्रत्याशी चयन को लेकर एक समिति का गठन किया है। जिसमें सभी विधायकों को शामिल किया गया है। निकाय चुनाव के जरिए कांग्रेस निचले स्तर तक संगठन को किस तरह से सक्रिय किया जाए, इसको लेकर चर्चा करेगी। खासतौर से पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित और कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने की रणनीति बनाई जाएगी। पंचायत प्रकोष्ठ की बैठक में भी मांग उठी है कि पार्टी बिना सिंबल पर होने वाले निकाय चुनाव में अपने समर्थित उम्मीदवारों को आगे बढ़ाए और उन्हें जिताए। जिसका फायदा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मिलेगा।





कांग्रेस की डिनर डिप्लोमेसी





मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अभी एक साल से ज्यादा का वक्त बाकी है, लेकिन कांग्रेस ने बिसात बिछाना शुरू कर दिया है। 2018 में एकजुट होकर चुनाव लड़ने और सफलता हासिल करने वाली कांग्रेस एक बार पुराने मंत्र को आजमाने की तैयारी में हैं। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ कांग्रेस नेताओं के बीच तालमेल बैठाने की कोशिश में जुटे हैं। जिसके तहत ही कमलनाथ अपने विधायकों को डिनर पर बुला रहे हैं। सभी को एक साथ लाकर चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की कोशिश की जाएगी।



विधायकों से साथ डिनर करेंगे कमलनाथ कमलनाथ की डिनर डिप्लोमेसी कांग्रेस की डिनर डिप्लोमेसी भोपाल में विधायक दल की बैठक मिशन एमपी 2023 Mission MP 2023 Congress Dinner Diplomacy in mp Legislature party meeting at kamalnath house Mp news in hindi एमपी हिंदी न्यूज भोपाल लेटेस्ट न्यूज Bhopal Latest News