राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार परवान पर, मोदी की आज उदयपुर में सभा, मेवाड़ को साधेंगे

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार परवान पर, मोदी की आज उदयपुर में सभा, मेवाड़ को साधेंगे

JAIPUR. राजस्थान में सत्ता का प्रवेशद्वार माने जाने वाले मेवाड़ को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 9 नवंबर को उदयपुर पहुंचेंगे। पीएम मोदी शाम 6 बजे उदयपुर के बलीचा स्थित कृषि मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान इस जनसभा में उदयपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों से कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

2018 के चुनाव में 28 में से 15 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

राजस्थान में उदयपुर संभाग को सत्ता के प्रवेश द्वार के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह आदिवासी बहुल क्षेत्र है और यहां की 28 सीटें बहुत कुछ तय करती हैं। इनमें उदयपुर की 8, डूंगरपुर की 4, प्रतापगढ़ की 2, बांसवाड़ा की 5, राजसमंद की 4 और चित्तौड़गढ़ की 5 विधानसभा सीटें हैं। हालांकि पिछली बार तस्वीर कुछ अलग दिखी थी। बता दें कि 2018 के चुनाव में 28 में से 15 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि 10 सीट कांग्रेस और 3 अन्य के पास रहे।

मेवाड़ को साधने पहुंच रहे हैं पीएम मोदी

गौरतलब है कि इस बार बीजेपी इन क्षेत्रों पर विशेष फोकस कर रही। पार्टी की परिवर्तन यात्रा को यहां से शुरू करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह आए थे और अब नामांकन के बाद चुनाव अभियान की शुरुआत करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। राजस्थान में प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं की बड़ी सभाएं अब दिवाली बाद शुरू होगी क्योंकि तब तक मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान थम चुका होगा। इसलिए दोनों ही दलों के नेताओं का फोकस सिर्फ राजस्थान पर आ जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान विधानसभा चुनाव मेवाड़ को साधेंगे मोदी मोदी की आज उदयपुर में सभा Modi will take care of Mewar Modi's meeting in Udaipur today Rajasthan Assembly elections राजस्थान न्यूज PM Narendra Modi Rajasthan News