CHHINDWARA: विक्रम की सादगी को मिला छिंदवाड़ा का साथ, राहुल गांधी ने भी बढ़ाया हाथ

author-image
Rohit Dubey
एडिट
New Update
CHHINDWARA: विक्रम की सादगी को मिला छिंदवाड़ा का साथ, राहुल गांधी ने भी बढ़ाया हाथ

CHHINDWARA. प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के नतीजे घोषित हो चुके हैं। 11 नगर निगम में से 7 पर BJP, 3 पर कांग्रेस और एक पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने कब्जा किया है। हालांकि इन सब में से सबसे ज्यादा चर्चा छिंदवाड़ा से महापौर चुनकर आये विक्रम अहाके की है। दरअसल विक्रम अहाके सबसे ज्यादा युवा होने के साथ—साथ सबसे गरीब मेयर भी है। इन पर पचास हजार का कर्ज भी है। इस सबको देखते हुए राहुल गांधी भी अहाके के फैन हो गये हैं। 



छिंदवाड़ा में 18 साल बाद जीती कांग्रेस



छिंदवाड़ा में 18 साल लंबे वनवास के बाद कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की। विक्रम आहाके ने BJP प्रत्याशी अंनत धुर्वे को विक्रम ने 3,786 वोटों से हराया है। वहीं विक्रम को टोटल 64,363 वोट मिले हैं। वहीं अनंत धुर्वे को 60,577 मत हासिल हुए हैं। छिंदवाड़ा में कुल मतों की संख्या 130907 रही।



सबसे युवा और गरीब मेयर हैं विक्रम अहाके 



विक्रम अहाके नवनिर्वाचित 11 महापौरों में सबसे युवा महापौर हैं, इनकी उम्र सिर्फ 31 साल है। इसके साथ ही जीत हासिल करने वाले 11 महापौर में सबसे ज्यादा गरीब भी हैं। नामांकन भरते वक्त उन्होंने अपनी संपत्ति की जानकारी में बताया कि, उनकी संपत्ति कुल 3 लाख रूपए है। इसके अलावा उन पर 50 हजार रुपए का कर्जा भी है।



राहुल गांधी हुए अहाके के फैन



छिंदवाड़ा से नवनिर्वाचित महापौर विक्रम अहाके की जीत के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी भी उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाए। उन्होंने विक्रम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर पर लिखा कि, 'मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पिता किसान और बेटा महापौर'। 



उन्होंने विक्रम का लकड़ियां कंधे पर ले जाते, तेंदू पत्ते से कुछ सामान बनाते और मां के पैर छूते तीन फोटो भी पोस्ट किए हैं। पोस्ट में उन्होंने लिखा है- 'अगर सच्ची मेहनत, लगन और ईमानदारी से सपनों के लिए लड़ा जाए, तो इंसान कुछ भी हासिल कर सकता है।'

 



style='border:none;overflow:hidden' width='500'>


MP News एमपी न्यूज Rahul Gandhi राहुल गांधी CONGRESS कांग्रेस छिंदवाड़ा Chhindwara BJP बीजेपी Chhindwara News छिंदवाड़ा न्यूज Newly elected mayor Vikram Ahake poorest mayor debt of fifty thousand नवनिर्वाचित महापौर विक्रम अहाके सबसे गरीब महापौर पचास हजार का कर्ज