SINGRAULI: चितरंगी में कांग्रेस समर्थित सिया दुलारी बनी जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्षी भी कांग्रेस के खाते में

author-image
Arvind Mishra
एडिट
New Update
SINGRAULI: चितरंगी में कांग्रेस समर्थित सिया दुलारी बनी जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्षी भी  कांग्रेस के खाते में

SINGRAULI. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में जिला की अंतिम जनपद पंचायत चितरंगी में जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन हुआ। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इस जनपद पंचायत में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद बीजेपी ने गंवा दिया। कांग्रेस समर्थित सिया दुलारी 15 मत प्राप्त कर अध्यक्ष निर्वाचित घोषित हुई जबकि कांग्रेस के ही कौशल प्रताप सिंह निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित हुए। अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरी बीजेपी समर्थित जगमनिया को 10 मत प्राप्त हुए। 





बीजेपी ने की क्रॉस वोटिंग! 





बैढ़न व देवसर जनपद पंचायत की ही तरह चितरंगी जनपद का चुनाव भी क्रास वोटिंग से अछूता नहीं रहा। चितरंगी के राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो उपाध्यक्षी का निर्वाचन निर्विरोध रूप से कांग्रेस के खाते में चला जाना भाजपाई मिलीभगत की ओर इशारा करता है। और क्रास वोटिंग नहीं तो और क्या है। छन कर आ रही खबरों के मुताबिक बीजेपी मंडल अध्यक्ष देवी वैश्य खुद जनपद सदस्य चुने गए हैं। बावजूद इसके धुर कांग्रेसी कौशल प्रताप सिंह उपाध्यक्ष चुन लिए जाते हैं यह भाजपाइयों का भितरघात नहीं बल्कि पार्टी पर खुला आघात है। इसी प्रकार अध्यक्ष पद हेतु मैदान में उतरी बीजेपी समर्थित जगमनिया के साथ भी यही हुआ। बीजेपी समर्थित सदस्यों ने दलगत नीति से परे हट कर वोटिंग की। जो कांग्रेसियों की जीत का कारण बन गया।



MP News एमपी न्यूज़ Singrauli News Mp latest news in hindi सिंगरौली न्यूज़ एमपी लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी जनपद की कुर्सी चितरंगी न्यूज़ Janpad chai janpad panchayat chitrangi जनपद पंचायत चितरंगी