BHIND : पहले चरण के नतीजों में कांग्रेस ने मारी बाजी, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के गढ़ में खाता भी नहीं खोल सकी बीजेपी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHIND : पहले चरण के नतीजों में कांग्रेस ने मारी बाजी, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के गढ़ में खाता भी नहीं खोल सकी बीजेपी

सुनील शर्मा, BHIND. नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने एक पक्षीय जीत का दावा दम भरकर किया था लेकिन नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के गढ़ में बीजेपी को न सिर्फ करारी शिकस्त मिली बल्कि लहार नगर पालिका में बीजेपी अपना खाता तक भी खोल पाई। निकाय चुनाव निर्वाचन में पहले चरण के पांच नगरीय निकायों में हुई वोटिंग की मतगणना में कांग्रेस को बहुमत और बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है।





पहले चरण के मतदान के नतीजे आए सामने





नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 में पहले चरण के मतदान के नतीजे अब सबके सामने आ चुके हैं। भिंड के लहार नगर पालिका और चार नगर परिषद में कांग्रेस ने अपना दबदबा बना लिया है, जहां बीजेपी अब तक प्रदेश में एकछत्र राज का दावा ठोक रही थी, वहीं तीन मंत्रियों वाले भिंड जिले में कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के गढ़ में भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की हैं। लहार विधानसभा के विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह के आगे लहार नगर पालिका में बीजेपी एक वार्ड में भी अपना पार्षद नहीं बना पाई है।





लहार नगर पालिका चुनाव में बीजेपी के हाथ खाली





लहार नगर पालिका की बात करें तो ये 15 वार्ड में पार्षद पद के लिए हुए निर्वाचन में वार्ड क्रमांक-2 और 6 में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। बाकी सभी 13 वार्डों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वार्ड-6 से जीती निर्दलीय प्रत्याशी गुल बेगम भी कांग्रेस समर्थित हैं, जिसका मतलब है कि बीजेपी विधानसभा चुनाव की तरह लहार नगर पालिका चुनाव में भी खाली हाथ है। बीजेपी को सिर्फ लहार नगर पालिका में ही नहीं बल्कि दबोह नगर परिषद में भी निराशा हाथ लगी है, दबोह के 15 वार्डों में 11 पर कांग्रेस के प्रत्याशी निर्वाचित घोषित किए गए हैं जबकि बीजेपी को सिर्फ 3 पार्षद मिले हैं, एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता है।





आलमपुर नगर परिषद में 9 वार्डों पर कांग्रेस का कब्जा





आलमपुर नगर परिषद के 15 वार्ड में से कांग्रेस ने 9 वार्डों पर कब्जा जमाया है। यहां कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई है। वहीं 4 सीट बीजेपी की झोली में एक आप पार्टी और एक प्रत्याशी निर्दलीय जीता है। रौन नगर परिषद में हुए पहले चरण में मतदान के नतीजे भी कांग्रेस के पक्ष में रहे। यहां 15 में से 8 वार्डों पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है जबकि 4 वार्ड निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीते हैं, इनमें से 3 निर्दलीय कांग्रेसी समर्थित हैं। बीजेपी को यहां सिर्फ 2 प्रत्याशियों की जीत से संतुष्टि करनी पड़ी, वहीं एक वार्ड में बीएसपी ने अपनी जीत दर्ज की है।





मिहोना में जनता ने निर्दलीयों पर दिखाया भरोसा





मिहोना नगर परिषद की जनता ने बीजेपी-कांग्रेस को किनारे करते हुए 15 में से 6 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों को जिताया है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस के खाते में 4-4 वार्ड की जीत आई है, जबकि एक वार्ड बीएसपी के खाते में गया है।





जनता ने विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ट्रेलर दिखा दिया-डॉ. गोविंद सिंह





कांग्रेस को मिले प्रचंड बहुमत और जनता के समर्थन को लेकर डॉक्टर गोविंद सिंह ने भी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बीजेपी के तमाम दावे हवा हवाई हो गए, जनता ने विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ट्रेलर दिखा दिया है। भिंड में पहले चरण के चुनाव में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का प्रभाव बीजेपी को उड़ा ले गया है। हालांकि अभी दूसरे चरण में हुए 8 नगरीय निकायों के नतीजे आने बाकी हैं। 20 जुलाई को स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी।



MP News मध्यप्रदेश MP Election News Bhind भिंड Congress victory कांग्रेस की जीत urban body elections नगरीय निकाय चुनाव मध्यप्रदेश की खबरें first phase BJP defeat पहला चरण बीजेपी की हार चुनाव की खबरें