RATLAM : देखिए कैसे मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा हुए 9-2-11

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RATLAM : देखिए कैसे मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा हुए 9-2-11

आमीन हुसैन, RATLAM. मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को रतलाम में स्टेशन रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। कांग्रेसियों ने वित्त मंत्री पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया। वित्त मंत्री का कहना था कि वे कॉफी पीने आए थे। हंगामा बढ़ता देखकर जगदीश देवड़ा कार में बैठकर भाग निकले। चुनाव के ठीक पहले तक बीजेपी के मंत्रियों, अन्य जिलों के विधायकों के रतलाम शहर में होने पर कांग्रेस ने आपत्ति ली है। कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी को भी मंगलवार को इस संबंध में शिकायत की। इसके बाद मंगलवार शाम को स्टेशन रोड पर नीलम गेस्ट हाउस के बाहर मंत्री जगदीश देवड़ा को देखकर कांग्रेसियों ने नारेबाजी और हंगामा कर दिया।







— TheSootr (@TheSootr) July 12, 2022





हंगामा बढ़ता देख भाग निकले वित्त मंत्री





बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों के शहर में ही घूमने की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर मंगलवार शाम को कांग्रेसियों ने स्टेशन रोड पर मंत्री देवड़ा पकड़ लिया। नीलम गेस्ट हाउस से बाहर आते ही वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। सूचना पर मीडियाकर्मी भी पहुंचे, लेकिन मंत्री देवड़ा कोई भी जवाब दिए बिना चुपचाप अपने वाहन में बैठकर वहां से निकल गए। कांग्रेसियों ने इस पर नारेबाजी की और आचार संहिता उल्लंघन पर आक्रोश भी जताया।





कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गंभीर आरोप





कांग्रेस कार्यकर्ताओ का आरोप है कि रतलाम में आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। आज 12 जुलाई है और कल 13 जुलाई को महापौर प्रत्याशी और पार्षदों के लिए मतदान होना है। मतदान से ठीक एक दिन पहले शहर भर में प्रभारी मंत्री घूम रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि मंत्री देवड़ा लोगों से मिल रहे हैं और लोगों को पैसा भी बांट रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस तरह की जानकारी हमें लगी थी तभी हमने मंत्री देवड़ा की गाड़ी को रोका लेकिन वे वहां से भाग निकले।





कांग्रेस ने फोन पर कलेक्टर को दी थी सूचना, शिकायत भी की





जिला शहर कांग्रेस कमेटी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को मंगलवार को पत्र के साथ फोटो भी साझा किए। प्रशासकीय कार्य प्रतिनिधि पीयूष बाफना ने बताया गया कि चुनाव प्रचार थम जाने के बाद चुनाव प्रभावित करने वाले बाहरी व्यक्तियों का शहर में भ्रमण करना आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। पत्र में कहा गया है कि सोमवार शाम को भी कलेक्टर को फोन पर जानकारी दी गई थी। कांग्रेस के अनुसार राज्य शासन के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा जब वार्ड-13 में भ्रमण कर रहे थे, तब भी जिला प्रशासन को सूचना दी गई। पूर्व मंत्री और विधायक पारस जैन और बीजेपी के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शहर में घूम रहे हैं। इसके साथ ही राज्य शासन के मंत्री मोहन यादव, हरदीप सिंह डंग भी शहर के विभिन्न वार्डों में भ्रमण करते रहे।



MP News मध्यप्रदेश CONGRESS Ratlam रतलाम MP BJP आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप मध्यप्रदेश की खबरें Congress Workers Municipal elections नगर निगम चुनाव Finance Minister Jagdish Deora surrounded Finance Minister Jagdish Deora Allegations of breach of code of conduct वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा कांग्रेसियों ने घेरा