REWA: मतदाताओं की चुप्पी से सभी डरे, सीएम ने के विकास का भरोसा दिया..!

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
REWA: मतदाताओं की चुप्पी से सभी डरे, सीएम ने के विकास का भरोसा दिया..!

REWA. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रोड शो जनता और रीवा शहर के मतदाताओं  को रिझाने में सफल नहीं रहा। नगरीय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन श्री चौहान ने सोमवार की दोपहर शहर के मतदाताओं की अदालत में खड़े हुए और भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी, पार्षदों के पक्ष में समर्थन मांगा। करीब 2 किलोमीटर के रोड शो में उस तरह का जोश और जज्बा नजर नहीं आया, जिस अंदाज को लेकर शिवराज सिंह चौहान और भाजपा नेता माहिर रहे हैं। रोड शो के सियासी मायने देखे तो इसे रीवा में शिवराज सिंह द्वारा किये गये कार्यक्रमों में सबसे कमजोर माना जा रहा है। इससे भाजपा प्रत्याशी प्रबोध व्यास के लिये मतदाताओं की कितनी ऊर्जा मिलेगी, यह बता पाना अभी जल्दबाजी होगी। 





सप्ताह में दूसरा दौरा 





प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का नगर निगम क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा दौरा था।  माना जा रहा था कि इस दौरे के बाद भाजपा खेमे में जो मायूसी और निराशा है वह उत्साह और जोश में बदल जायेगी लेकिन रोड शो में अपेक्षित भीड़ न जुटने शहर के मतदाताओं की चुप्पी बता रही है कि सीएम का जादुई असर कमजोर पड़ने लगा है। इसी परिदृश्य में चुनाव नतीजे आये तो बहुत सारे सवाल खड़े होंगे। सीएम का रोड शो सिरमौर चौक स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय से शुरू हुआ और जयस्तंभ चौराहे में समापन हुआ। इस दौरान ज्यादातर कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी रहे। 





रीवा को बनायेगें नम्बर-1 







मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रोड शो में शहर के लोगों से अपील करते हुए भाजपा के मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशियों की जीत के लिए समर्थन मांगा साथ ही कहा कि वे भाजपा की शहर सरकार बनने पर रीवा को स्वच्छ और सुंदर समृद्ध शहर बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अपने पुराने अंदाज को बरकरार रखते हुए कहा कि रीवा शहर कस्बा से महानगर की श्रेणी में आ गया है। इसे जन समर्थन मिला तो इंदौर और भोपाल से आगे का शहर बना देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से मिले लाभ बाणसागर परियोजना से खेती में आये बदलाव, फ्लाई ओव्हर और हवाई अड्डे जैसे प्रोजेक्ट का विकास में योगदान का जिक्र किया। 





प्ले कार्ड लेकर आये हितग्राही 





मुख्यमंत्री की सभा में आजीविका मिशन और महिला बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को भी लाया गया। कई हितग्राही योजना से जुड़ा प्लेकार्ड सीएम के रोड शो में भी लेकर चलते दिखे। प्ले कार्ड में लिखा था धन्यवाद मामा जी मुझे पीएम स्वनिधि योजना का लाभ मिला। अन्य योजनाओं के प्ले कार्ड लिये भी हितग्राही आये थे, जिन्होंने कथित तौर पर जनपद पंचायत रीवा के सीईओ द्वारा पंचायत सचिवों पर दबाव डाल कर लाने विवश किया गया।



MP News एमपी न्यूज़ बीजेपी प्रत्याशी Rewa News रीवा न्यूज़ Mp latest news in hindi नगर निगम रीवा Rewa nagar nigam Mp urban body election 2022 CM Shivraj singh's on road show again शिवराज सिंह के रोड शो मुख्यमंत्री रीवा में