DHAR : पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया कारम डैम का निरीक्षण, शिवराज सरकार पर साधा निशाना; बोले-अब फूटा है भ्रष्टाचार का बांध

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DHAR : पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया कारम डैम का निरीक्षण, शिवराज सरकार पर साधा निशाना; बोले-अब फूटा है भ्रष्टाचार का बांध

योगेश राठौर, DHAR. पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ 16 अगस्त की सुबह कारम डैम का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने डैम देखने के बाद आसपास के गांवों में जाकर प्रभावितों से बात की और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला। कमलनाथ ने कहा कि अब शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार का बांध फूटा है। लोगों की जान पर आ गई, उनकी फसल चौपट हो गई और सरकार बोल रही है कि सर्वे करेंगे, जब सामने है तो किस बात का सर्वे, अभी तक प्रभावितों को कोई मुआवजा नहीं मिला।





'प्रदेश में भ्रष्टाचार की व्यवस्था का ये एक उदाहरण'





पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में जो भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनी है ये इसका उदाहरण है। जब मैं मुख्यमंत्री था और मैंने ई-टेंडर को लेकर कार्रवाई की थी। आज तो प्रदेश में भ्रष्टाचार की बाढ़ आई हुई है। हर ठेके में जब तक सौदा नहीं होता है, जब तक भ्रष्टाचार नहीं हो जाता; सारी योजनाए रुकी पड़ी हैं क्योंकि दलाली का सौदा अभी पूरा नहीं हुआ। ये स्थिति पूरे प्रदेश की बनी हुई है। पता नहीं कितने ऐसे डैम मध्यप्रदेश में बने हैं। अभी हाल ही में पुल बह गए और ये कारम डैम की तो पहली बरसात थी।





सारथी के ठेके पर बोले कमलनाथ-'जमकर हुआ खेल'





कमलनाथ ने कहा कि हालत ये है कि जिसे प्राइम ठेकेदार बनाया है, इसमें दिल्ली की कंपनी को ये समझौते के साथ बनाया जो इसके साथ की कंपनी है उसको दिया जाएगा। इसी के तहत ग्वालियर की सारथी कंपनी को ये ठेका आगे बढ़ा दिया गया।





'भ्रष्टाचार के कारण निवेश नहीं आ रहा'





पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि नर्मदा के किनारे पौधरोपण, ई-टेंडर ऐसे कितने भ्रष्टाचार के मामले हैं। इसी कारण आज प्रदेश में निवेश नहीं आ रहा है। सबसे बड़ी चिंता नौजवानों के भविष्य की है। मैंने जब बड़ी-बड़ी कंपनियों से बात की है सब कहते हैं मध्यप्रदेश में इतना भ्रष्टाचार है।





14 माह बाद बीजेपी सरकार नहीं रहेगी-कमलनाथ





पूर्व सीएम कमलनाथ ने दावा किया कि 14 माह बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ रही है। 14 महीनों बाद इनकी सरकार नहीं रहेगी। हाल में जनपद, जिला पंचायत के चुनाव हुए, नगर परिषद के चुनाव हुए नगर पालिका के चुनाव हुए। जिस प्रकार से पुलिस, पैसा और प्रशासन का उपयोग किया गया ये सभी को पता है। इनके साथ जनमत होता तो इनको पुलिस, पैसा और प्रशासन की जरूरत नहीं पड़ती। जो डैम दिख रहा है मिट्टी का, उसमें FIR करनी थी, गिरफ्तार करना; इसमें राजनीति जैसी क्या बात है। बीजेपी को ये राजनीति लगती है तो बड़े दुख की बात है।



MP News मध्यप्रदेश कमलनाथ MP इंदौर Indore kamalnath CM Shivraj सीएम शिवराज corruption भ्रष्टाचार शिवराज सरकार पर निशाना karam dam कारम डैम Dhar धार मध्यप्रदेश की खबरें Targeting Shivraj government