JABALPUR : निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनने लॉबिंग शुरू, मंत्री गोपाल भार्गव बना रहे समन्वय; सदन में बहुमत में बीजेपी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
JABALPUR : निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनने लॉबिंग शुरू, मंत्री गोपाल भार्गव बना रहे समन्वय; सदन में बहुमत में बीजेपी

राजीव उपाध्याय, JABALPUR. जबलपुर नगर निगम में मेयर की सीट पर भले ही कांग्रेस काबिज हो गई है लेकिन सदन में बीजेपी का बहुमत है। निगम चुनाव में बीजेपी के 44 पार्षद जीते हैं। अब इनमें ही निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनने लॉबिंग शुरू हो गई है। प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव भी इसमें मध्यस्थता करते हुए समन्वय बना रहे हैं।





कांग्रेस के मेयर के सामने होगा मजबूत विपक्ष





जबलपुर नगर निगम के महापौर कांग्रेस के जगत बहादुर सिंह अन्नू के सामने विपक्ष तगड़ा होगा। बीजेपी निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए फूंक-फूंककर कदम रख रही है। मेयर का चुनाव हारने के बाद बीजेपी में अंदरूनी उठापटक वैसे भी चल रही है। बीजेपी नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर और पूर्व महापौर प्रभात साहू के बीच सोशल मीडिया पर वॉर चलने से बीजेपी में अनुशासन पर सवालिया निशान लग गया है। इसलिए बड़े नेता निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष का मसला बिना किसी विवाद के सुलझाना चाहते हैं।





दोनों पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों पर विचार कर रही बीजेपी





करीब आधा दर्जन पार्षदों के नाम इन दोनों पदों के लिए सामने आए हैं। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अनुभवी, गंभीर स्वाभाव के पार्षद के नाम पर विचार कर रही है। वहीं नेता प्रतिपक्ष के लिए तेजतर्रार स्वभाव के पार्षद के नाम पर विचार कर रही है। पार्टी सदन में ये साबित करना चाहती है कि शहर विकास के लिए बीजेपी ही सोच सकती है। इसलिए पार्टी नेता प्रतिपक्ष के लिए ऐसे पार्षद के नाम पर विचार कर रही है जिसमें विजन हो,जो सदन में मजबूती से अपनी बार रख सके।





लॉबिंग कर रहे पार्षद





निगम अध्यक्ष पद और नेता प्रतिपक्ष के लिए वरिष्ठ पार्षद अपनी लॉबिंग करने में जुटे हैं। दो बार से ज्यादा बार के पार्षद बकायदा अपने अनुभव का जिक्र कर रहे हैं।





जबलपुर के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ली पार्षदों की बैठक





नगर निगम चुनाव में बीजेपी के मेयर पद के प्रत्याशी की हार पर जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव ने बीजेपी कार्यालय में नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक ली और सभी को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेयर पद के प्रत्याशी की हार की सामूहिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।





मेयर की हार के कारणों पर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा





गोपाल भार्गव ने बैठक में मेयर पद के प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र जामदार की हार के कारणों पर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की। उन्होंने डॉ. जामदार से भी अकेले में चर्चा की। जो पार्षद ज्यादा वोटों से जीते उनकी सराहना की। जो कम वोटों से जीते उन्हें क्षेत्र में जनता के बीच काम करने के लिए कहा। मेयर पद पर बीजेपी प्रत्याशी की हार के कारणों पर चिंतन करने पर बेहतर कार्य योजना बनाकर काम करने सभी नेताओं और निर्वाचित पार्षदों से कहा। सोशल मीडिया पर बीजेपी के स्थानीय नेताओं के बीच चल रहे वॉर पर गोपाल भार्गव ने सभी को संयम बरतने को कहा। 



जबलपुर BJP Jabalpur बीजेपी MP कांग्रेस महापौर निगम अध्यक्ष मंत्री गोपाल भार्गव जबलपुर नगर निगम लॉबिंग Leader of Opposition congress mayor Minister Gopal Bhargava Lobbying started corporation president Jabalpur Municipal Corporation नेता प्रतिपक्ष